सीधे मुख्य सामग्री पर जाएं

Sad shayari | Sad Shayari Hindi | Love Sad Shayari Hindi | Sad Shayari Hindi Image

Sad shayari 

Sad Shayari Hindi

Sad Shayari hindi


दर्द है दिल में पर इसका एहसास नही होता है,
रोता है दिल जब वो पास नही होता है,
हम बर्बाद हो गये उसके प्यार में,
और वो कहते हैं, 
इस तरह से कभी प्यार नही होता है।
Sad Shayari hindi
अब तेरे बिना जिंदगी गुजारना मुमकिन नही है,
अब और किसी को इस दिल में बसाना आसान नही है,
हम तो तेरे पास कब के चले आये होते सब कुछ छोड़ कर,
लेकिन तूने कभी हमे दिल से पुकारा ही नही है।
Sad Shayari hindi


मंजिल भी उसकी थी, रास्ता भी उसका था,
एक मैं ही अकेला था, बाकि सारा काफिला भी उसका था,
एक साथ चलने की सोच भी उसकी थी,
और बाद में रास्ता बदलने का फैसला भी उसी का था।
Sad Shayari hindi


अब मोहब्बत नही रही इस जमाने में,
क्योंकि लोग अब मोहब्बत नही
मज़ाक किया करते है इस जमाने में।
Sad Shayari hindi


चिंगारी का ख़ौफ़ न दिया करो हमे,
हम अपने दिल में दरिया बहाय बैठे है,
अरे हम तो कब का जल गये होते इस आग में,
लेकिन हमतो खुद को आंसुओ में भिगोये बैठे है।
Sad Shayari hindi

इंसान की ख़ामोशी ही काफ़ी है,
ये बताने के लिये की वो अंदर से टूट चूका है।

Sad Shayari hindi
सोचा था तड़पायेंगे हम उन्हें,
किसी और का नाम लेके जलायेगें उन्हें,
फिर सोचा मैंने उन्हें तड़पाके दर्द मुझको ही होगा,
तो फिर भला किस तरह सताए हम उन्हें।
Sad Shayari hindi

दिन हुआ है, तो रात भी होगी,
मत हो उदास, उससे कभी बात भी होगी।
वो प्यार है ही इतना प्यारा,
ज़िंदगी रही तो मुलाकात भी होगी।
Sad Shayari hindi

वो बिछड़ के हमसे ये दूरियां कर गई,
न जाने क्यों ये मोहब्बत अधूरी कर गई,
अब हमे तन्हाइयां चुभती है तो क्या हुआ,
कम से कम उसकी सारी तमन्नाएं तो पूरी हो गई।

Sad Shayari 

Sad Shayari hindi


अब तो वफ़ा करने से मुकर जाता है दिल, 
अब तो इश्क के नाम से डर जाता है दिल, 
अब किसी दिलासे की जरूरत नही है, 
क्योंकि अब हर दिलासे से भर गया है दिल।

 Sad Shayari In Hindi 

Sad Shayari hindi
होले होले कोई याद आया करता है,
कोई मेरी हर साँसों को महकाया करता है,
उस अजनबी का हर पल शुक्रिया अदा करते हैं,
जो इस नाचीज़ को मोहब्बत सिखाया करता है।
Sad Shayari hindi


कोई मिला ही नही हमे कभी हमारा बन कर,
वो मिला भी तो हमे सिर्फ किनारा बनकर,
हर ख्वाब बन कर टुटा है यहां,
अब बस इंतज़ार ही मिला है एक सहारा बन कर।

Sad Shayari hindi
हम जानते है आप जीते हो जमाने के लिए,
एक बार तो जीके देखो सिर्फ हमारे लिए,
इस नाचीज़ की दिल क्या चीज़ है,
हम तो जान भी देदेंगे आप को पाने के लिए।
Sad Shayari hindi



हम तो ख्वाबो की दुनिया में बस खोते गये,
होश तो था फिर भी मदहोश होते गये,
उस अजनबी चेहरे में क्या जादू था,
न जाने क्यों हम उसके होते गये।
Sad Shayari hindi

वफ़ा का दरिया कभी रुकता नही,
मोहब्बत में प्रेमी कभी झुकता नही,
किसी की खुशियों के खातिर चुप है,
पर तू ये न समझना की मुझे दुःखता नही।
Sad Shayari hindi


 

हर पल साथ देने का वादा करते हैं तुझसे,
क्यों अपनापन इतना ज्यादा है तुझसे,
कभी ये मत सोचना भूल जायेंगे तुझे हम,
हर पल साथ निभाने का वादा है तुझसे।
Sad Shayari hindi



तेरा यूँ मेरे सपनो में आना ये तेरा कसूर था,
और तुझ से दिल लगाना ये मेरा कसूर था,
कोई आया था पल दो पल को जिंदगी में,
और सर अपना समझ लेना वो मेरा कसूर था।

 

Sad Shayari hindi

कितना दर्द है इस दिल में लेकिन हमे एहसास नही है,
कोई था बहुत खास पर वो पास नही है,
हमे उनके इश्क ने बर्बाद कर दिया,
और वो कहते है की ये कोई प्यार नही है।

Sad Shayari hindi
इस दिल में आग सी लग गई जब वो खफा हुए,
फर्क तो तब पड़ा जब वो जुदा हुए,
हमे वो वफ़ा करके तो कुछ दे न सके,
लेकिन दे गये वो बहुत कुछ जब वो वेबफा हुए।


Sad Shayari hindi
जब कोई ख्याल इस दिल से टकराता है,
तो दिल न चाहते हुए भी खामोश हो जाता है,
कोई सब कुछ कह कर भी कुछ नही कह पाता है,
और कोई बिना कुछ कह भी सब कुछ कह जाता है।


Sad Shayari


Sad Shayari hindi


गम कितना है हम आपको दिखा नही सकते है,
ज़ख्म कितने गहरे है ये आपको दिखा नही सकते है,
जरा हमारे इन आंसुओ को तो देख लो,
ये आंसू गिरे है कितने ये हम आपको गिना नही सकते है।
Sad Shayari hindi


अब तो हम दर्द से खेलना सीख गये है,
अब तो हम वेबफाई के साथ जीना सीख गये है,
क्या बताये यारो की कितना दिल टूटा है हमारा,
अब तो हम मौत से पहले कफ़न ओढ़ कर सोना सीख गये है।
Sad Shayari hindi
ये वक्त बदला और बदली ये कहानी है,
अब तो बस मेरे पास उनकी यादें पुरानी है,
न लगाओ मेरे ज़ख्मो पे मरहम,
क्योंकि मेरे पास बस उनकी यही बची हुई निशानी है।
Sad Shayari hindi
वो करते है मोहब्बत की बात,
लेकिन मोहब्बत के दर्द का उन्हें एहसास नही,
मोहब्बत तो वो चाँद है जो दिखता तो है सबको,
लेकिन उसको पाना सबके बस की बात नही।
Sad Shayari hindi
वक्त के बदल जाने से इतनी तकलीफ नही होती है,
जितनी किसी अपने के बदल जाने से तकलीफ होती है।


 

Sad Shayari hindi

हर बात में आँसू बहाया नही करते,
हर बात दिल की हर किसी से कहा नही करते,
ये नमक का शहर है,
इसलिए ज़ख्म यहाँ हर किसी को दिखाया नही करते।
Sad Shayari hindi


हम अगर खो गये तो कभी न पा सकोगे,
हम वहाँ चले जायेंगे जहाँ कभी नही आ सकोगे,
जिस दिन मेरी मोहब्बत का एहसास हो गया तुम्हे,
पछताओगे बहुत क्योंकि,
हम वहाँ चले जायेंगे जहाँ से फिर न बुला सकोगे।
Sad Shayari hindi


उसे हमने बहुत चाहा था पर प न सके,
उसके सिवा ख्यालो में किसी और को ला न सके,
आँखों के आँसू तो सूख गये उन्हें देख कर,
लेकिन किसी और को देख कर मुस्कुरा न सके।
Sad Shayari hindi
जब तक दर्द न हो किसी के आंसू आया नही करते,
बिना वजह किसी का दिल दुखाया नही करते,
ये बात सुन लो कान खोल कर,
किसी के सपने तोड़ कर अपने सपने सजाया नही करते।


Sad Shayari hindi
चाहत इतनी थी की उनको दिखाई न गई,
चोट दिल पर लगी इसलिए दिखाई न गई,
हम चाहते तो थे सारी दूरियां मिटाना,
लेकिन दूरियां इतनी थी की मिटाई न गई।
Sad Shayari hindi


हमारी चाहत ने उस वेबफा को ख़ुशी देदी,
और उस वेबफा ने बदले में ख़ामोशी देदी,
मांगी तो उस रब से दुआ मरने की थी,
लेकिन उसने भी हमे तड़पने के लिए जिंदगी देदी।
Sad Shayari hindi


जरूरी नही जीने के लिए सहारा हो,
जरूरी नही जिसे हम अपना माने वो हमारा हो,
कई कस्तियां बीच भबर में डूब जाया करती हैं,
जरूरी नही हर कस्ती को किनारा हो।
Sad Shayari hindi

जो पल बीत गये वो बापस आ नही सकते,
सूखे फूलो को बापस खिला नही सकते,
कभी ऐसा लगता है वो हमे भूल गये होंगे,
पर ये दिल कहता है वो हमे कभी भुला नही सकते।


Sad Shayari

Sad Shayari hindi
हम दुआएं करेंगे उनपर एतवार रखना,
न कोई हमसे कभी सवाल रखना,
अगर दिल में चाहत हो हमे खुश देखने की,
बस हमेशा मुश्कुराना और अपना ख्याल रखना।
Sad Shayari hindi


कभी किसी को इतना सताया न करो,
अपने लिए कभी किसी को तड़पाया न करो,
जिनकी साँसे ही वो आपके लव्ज़ हो,
उन लफ़्ज़ों के लिए कभी किसी को तरसाया न करो।


Sad Shayari

Sad Shayari hindi

हमे तो सिर्फ जिंदगी से एक ही गिला है,
क्यों हमे खुशियां न मिल सकी क्यों ये गम मिला है,
हमने तो उनसे इश्क-ए-वफ़ा की थी,
क्यों वफ़ा करने के बाद वेबफाई ही सिला है।
Sad Shayari hindi


मुझे जिसने जिंदगी दी, वो मरता छोड़ गये,
जिससे मोहब्बत की वो मुझे तन्हा छोड़ गये,
थी हमे भी एक हमसफ़र साथ चलने को जरूरत,
जो साथ चलने बाले थे वही रास्ता मोड़ गये।


Sad Shayari hindi

मोहब्बत उससे करो जो आपसे प्यार करे,
अपने आप से भी ज्यादा आप पर एतवार करे,
आप उससे एक बार दो पल के लिए रुकने को तो कहो,
और उन दो पलो के लिए सारी जिंदगी इंतज़ार करे।


Sad Shayari

Sad Shayari hindi
प्यार मोहब्बत तो सब करते है,
इसको खोने से भी सब डरते है,
हम तो न प्यार करते है न मोहब्बत करते है,
हमतो बस आपकी एक मुस्कुराहट पाने को तरसते है।

Sad Shayari 

Sad Shayari hindi
हम आँखों से रोये और होठो से मुस्कुरा बैठे,
हमतो बस यूँ ही उनसे इश्क-ए-वफ़ा निभा बैठे,
वो हमे अपनी मोहब्बत का एक लम्हा भी न दे सके,
और हम उन पर यूही हर लम्हा लूट बैठे।
Sad Shayari hindi
प्यार हर किसी को जीना सिखा देता है,
वफ़ा के नाम पर मरना सिखा देता है,
प्यार नही किया तो करके देखो,
ये हर दर्द सहना सिखा देता है।


Sad Shayari

Sad Shayari hindi
आज तेरी याद को सीने से लगा कर हम रोये,
हम तुझे तन्हाई में पास बुलाकर रोये,
पाना तो बहुत चाहा था हर बार तुझे,
पर हर बार तुझे न पाकर हम रोये।


Sad Shayari

Top Sad Shayari 


Sad Shayari hindi


वो नही आती पर अपनी निशानी भेज देती है,
ख्वाबो में दास्ताँ पुरानी भेज देती है,
उसकी यादों के पल कितने भी मीठे हैं,
मगर कभी कभी आँखों में पानी भेज देती है।


Sad Shayari

sad Shayari In Hindi 

Sad Shayari hindi

इन आँखों में कभी हमारे आंसू आये न होते,
अगर वो पीछे मुड़ कर मुस्कुराये न होते,
उनके जाने के बाद यही गम रहेगा,
के काश वो हमारी जिंदगी में आये न होते।


Sad Shayari

Sad Shayari hindi
अब तो हमे उदास रहना भी अच्छा लगता है,
किसी के पास न होना भी अच्छा लगता है,
अब मैं दूर हूँ तो मुझे कोई फर्क नही पड़ता,
क्योंकि मुझे किसी की यादो में आना भी अच्छा लगता है।


Sad Shayari hindi


किसी से प्यार करना आसान नही होता है, 
किसी को पा लेना ही प्यार का नाम नही होता है, 
किसी के इंतज़ार में मुद्दते बीत जाती है, 
क्योंकि ये पल दो पल का काम नही होता है।


Sad Shayari

Sad Shayari hindi


अगर कोई खता हो गई हो तो सजा बता दो,
क्यों है इतना दर्द बस इसकी वजह बता दो,
भले ही देर हो गई हो तुम्हे याद करने में,
लेकिन तुम्हे भूल जायेंगे ये ख्याल दिल से मिटा दो।

 

Sad Shayari hindi


क्यों अनजाने में हम अपना दिल गवां बैठे,
क्यों प्यार में हम धोखा खा बैठे,
उनसे हम अब क्या शिकवा करे क्योंकि गलती हमारी ही थी,
क्यों हम वेदिल इंसान से दिल लगा बैठे।
Sad Shayari hindi
जिसने हमको चाहा उसे हम चाह न सके,
और जिसको हमने चाहा उसको हम पा न सके।
Sad Shayari hindi


ऐसा नही है मेरे दिल में तेरी तस्वीर नही है,
पर शायद मेरे हाथो में ही तेरे नाम की लकीर नही है।
Sad Shayari hindi
ये न कह मोहब्बत मिलना किस्मत की बात है,
क्योंकि मेरी बर्बादी में तेरा भी हाथ है।
Sad Shayari hindi
इस इश्क की किताब से,
बस दो ही सबक याद हुए,
कुछ तुम जैसे आबाद हुए,
कुछ हम जैसे बर्बाद हुए।
Sad Shayari hindi


हम खुश हैं कम से कम कोई हमारी बात तो करता है,
वो बुरा कहता है तो क्या, कम से कम कोई याद तो करता है।
Sad Shayari hindi
हम तो आपसे पलके बिछा कर प्यार करते हैं,
ये वो गुनाह  है जो हम बार बार करते हैं,
दिल में ख्वाइशों के कई चिराग जलाकर,
हम सुबहो शाम तेरे मिलने का इंतज़ार करते हैं।
Sad Shayari hindi
जब कोई आपसे मजबूरी में जुदा होता है,
जरूरी नही वो इंसान वेबफा होता है,
जब कोई देता आपको जुदाई के आँसू,
तन्हाइयों में वो आपसे ज्यादा रोता है।
Sad Shayari hindi


मुझे दिल से यूँ पुकारा न करो,
यूँ आँखों से हमे इशारा न करो,
दूर हूँ तुझसे मजबूरी है मेरी,
यूँ तन्हाइयों में मुझे तड़पाया न करो।
Sad Shayari hindi

 

ये तेरी चाहत मुझे किस मोड़ पर ले आई,
इस दिल में गम है,और दुनिया में रुसबाई,
अब तो कटता है हर पल सदियों के बराबर,
अब तो लगता है के मार ही डालेगी तेरी ये जुदाई।
Sad Shayari hindi


खुदा कभी किसी पे फ़िदा न करे,
अगर करे भी तो कभी कयामत तक जुदा न करे।
Sad Shayari hindi
कोई मरतो नही जाता इश्क-ए-जुदाई में,
लेकिन जी भी तो नही पाता है जिंदगी की तन्हाई में।
Sad Shayari hindi


यादों में तेरी आहे भरता है कोई,
हर साँस के साथ तुझे याद करता है कोई,
मरना तो सभी को है वो एक हकीकत है,
लेकिन तेरी यादों में हर दिन मरता है कोई।
Sad Shayari hindi


हर घड़ी इस जिंदगी को आज़माया है हमने,
इस जिंदगी में सिर्फ गम पाया है हमने,
जिस ने हमारी कभी कदर ही न जानी,
उस वेबफा को इस दिल में बसाया है हमने।
Sad Shayari hindi


तेरे लिए लड़ लिए सबसे,
लेकिन हम हार गये अपने नसीब से।
Sad Shayari hindi


दो पल को ही सही पर मेरी तन्हाइयो में खो जाओ,
मैं तेरा और तुम मेरी दो पल के लिए हो जाओ।

 Sad Shayari In Hindi 

Sad Shayari hindi

मेरे दिल को तोड़ कर वो किसी और की बाहों में सो गया
कितनी आसान से वेबफाई का नाम मजबूरी हो गया।


Sad Shayari hindi

 

दुआ करना दम भी उसी तरह निकले,
जिस तरह तेरे दिल से हम निकले।
Sad Shayari hindi
अब छोड़ो वफाओ के किस्से ये तो न जाने कितनो का रोना है,
पहले कोन था साथ हमारे और अब कोन अपना होना है।


Ab chhodo wafaon ke kisse ye to na jane kitno ka rona hai,
Pahle kaun tha saath hamare aur ab kaun hona hai.

Sad Shayari 


तुझे दर्द देने का शौक था बहुत,
हमे भी दर्द सहने का शौक था बहुत।

Sad Shayari 

Sad Shayari hindi


जरा ख्याल कीजिए मर न जाऊँ कहीँ,
बहुत जहरीली है तेरी ख़ामोशी मैं पी न जाऊँ कहीँ।
Sad Shayari hindi


हमे इतना वक्त ही कहाँ की हम मौसम सुहाना देखे,
जब तेरी याद से निकले तभी तो मौसम सुहाना देखे।
Sad Shayari hindi
न जाने वो कोन है जो बिन बुलाये आता है,
मेरे ख्याल से तेरा ख्याल ही होगा जो मुझे सताता है।
Sad Shayari hindi


झूठ कहूँ तो बहुत कुछ है मेरे पास,
सच कहूँ तो कुछ नही सिवा तेरे मेरे पास।

 

Sad Shayari hindi

 

हमको दीवाना कर दिया एक नजर देख कर,
हम कुछ भी न कर सके बार बार देख कर।
Sad Shayari hindi


उस वेबफा को अपना समझा जिसे हमने इतना प्यार किया,
उसने किया हमसे सिर्फ धोखा हमने फिर भी एतवार किया।

 

Sad Shayari hindi

 

चुप रह कर भी कह दिया सब कुछ ये मेरा सलीका था,
और तुम सुनकर भी समझ नही पाए ये उनका प्यार था।
Sad Shayari hindi

 

तुम हमे क्यों इतना दर्द देते हो,
जब जी में आये तब रुला देते हो,
लफ़्ज़ों में तीखा पन और नजरो में बेरुखी,
ये कैसा इश्क है जो तुम हमसे करते हो।


Tum hame kyun itna dard dete ho,
Jab ji me aaye tab rula dete ho,
Lafzon me teekha pan aur nazron me berukhi,
Ye kaisa ishq hai jo tum hamse karte ho.
Sad Shayari hindi


बीच सफर में तुम हमसे अलविदा कह गये,
पहले अपना बनाया फिर पराया कर गये,
जब जिंदगी की जरूरत सी बन गये,
तभी वो हमसे किनारा कर गये।

Sad Shayari hindi


छोड़ने से पहले कहते तो आप,
दर्दे दिल एक बार हमे सुनाते तो आप,
ऐसी क्या मजबूरी थी आपकी,
जो हमे जिंदगी के सफर में छोड़ गये आप।
Sad Shayari hindi
हमे दिल में बसाया था तो साथ निभाया क्यों नही,
जब नजरे मिलाई थी हमसे तो नजर में बसाया क्यों नही,
तूने तो हमसे जिंदगी भर साथ निभाने का वादा किया था,
तो छोड़ कर जाने से पहले एक बार बताया क्यों नही।
Sad Shayari hindi
मेरे ख्यालो में सिर्फ तुम हो तुम्हे कैसे भुला दूँ,
इस दिल की धड़कन हो सिर्फ तुम, तुम्हे कैसे निकाल दूँ।
Sad Shayari hindi


सच कहो तो उन्हें ख्वाब लगता है,
और शिकवा करो तो उन्हें मज़ाक लगता है,
हम कितनी शिद्दत से उन्हें याद करते है,
और एक वो हैं जिन्हें ये सब इत्तेफाक लगता है।

Sad Shayari

Sad Shayari hindi


ख्वाइशें तमाम पिघलने लगी है,
फिर से एक और शाम ढलने लगी है,
उनसे मुलाकात के इंतज़ार में बैठे है,
अब ये जिद भी तो हद से गुजर ने लगी है।
Sad Shayari hindi
कितनी दूर निकल आये हम इश्क निभाते निभाते,
खुद को खो दिया हमने उनको पाते पाते,
लोग कहते है दर्द बहुत है तेरी आँखों में,
और हम दर्द छुपाते रहे मुस्कुराते मुस्कुराते।
Sad Shayari hindi


किसी की चाहत पर हमे अब एतवार न रहा,
अब किसी भी ख़ुशी का हमे एहसास न रहा,
इन आँखों ने सपनो को टूटते देखा है,
इसलिए अब जिंदगी में किसी का इंतज़ार न रहा।
Sad Shayari hindi


तू क्या जाने की क्या है तन्हाई,
टूटे हर पत्ते से पूंछो की क्या है जुदाई,
हमको तू कभी वे वेबफाई का इलज़ाम न देना,
तू उस वक्त से पूछ की मुझे तेरी याद कब नही आई।
Sad Shayari hindi


तू याद आता है बहुत इसलिए तेरी याद में खो लेते है,
तेरी याद जब आती है तो आंसुओ से रो लेते है,
नींद तो अब हमे आती नही,
तू हमारे सपनो में आयेगा ये सोच कर सो लेते है।
Sad Shayari hindi


कभी ख़ुशी से ख़ुशी की तरफ नही देखा,
तेरे जाने के बाद किसी और को नही देखा,
तेरा इंतज़ार करना तो है लाज़िम,
इसलिए कभी हमने घड़ी की तरफ नही देखा।
Sad Shayari hindi

 

सारे फासले मिटा कर तू हमसे प्यार रखना,
हमारा रिश्ता हमेशा बरकरार रखना,
अगर कभी इत्तेफाक से हम आपसे जुदा हो जाये,
तो कुछ पलों के लिए मेरा अपनी आँखों में इंतज़ार रखना।
Sad Shayari hindi


वक्त नूर को बेनूर कर देता है,
छोटे से जख्म को नासूर कर देता है,
कोन चाहता अपनी मोहब्बत से दूर रहना,
लेकिन वक्त सबको मजबूर कर देता है।
Sad Shayari hindi

 

अपनी मोहब्बत की बस इतनी कहानी है,
डूबी हुई कस्ती और ठहरा हुआ पानी है।

Sad Shayari hindi
यूँ सजा न दे मुझे बेकसूर हूँ मैं,
अपना ले मुझे गमों से चूर हूँ मैं,
तू छोड़ गई हो गया मैं पागल,
और लोग कहते है बड़ा मगरूर हूँ मैं।
Sad Shayari hindi
तेरा मेरा दिल का रिश्ता बड़ा अजीब है,
मीलों की हैं दूरियां लेकिन फिर भी धड़कन करीब है।
Sad Shayari hindi
हम उसके चेहरे को कभी कभी रुख से उतार देते है,
कभी कभी तो हम खुद को ही मार देते है।

 

Sad Shayari hindi

न जाने क्यों ये लहरे समंदर से टकराती है,
और फिर समंदर में लौट जाती है,
कुछ समझ नही पाते की किनारों से वेबफाई करती है,
या समंदर से वफ़ा निभाती है।
Sad Shayari hindi

 

कभी गम तो कभी वेबफाई मार गई,
कभी उनकी याद आई तो जुदाई मार गई,
जिसको हमने बेइन्तहा मोहब्बत की,
आखिर में हमे उसी की वेबफाई मार गई।
Sad Shayari hindi
उनके इश्क की पहचान अभी बाकी है,
नाम उसका लवो पर है और मुझ में जान बाकी है,
वो हमे देख कर मुँह फेर लेते है तो क्या हुआ,
कम से कम उनके चेहरे की पहचान तो बाकि है।
Sad Shayari hindi

 

कभी दूर तो कभी पास थे वो,
न जाने किस किस के करीब थे वो,
हमे तो उन पर खुद से भी ज्यादा भरोसा था,
लेकिन ठीक ही कहता था ये जमाना, वेबफा थे वो।
Sad Shayari hindi

 

हमने तो देखा है खुद को कई बार आजमा कर,
अक्सर लोग धोखा देते है करीब आकर,
इस जमाने ने समझाया था लेकिन दिल नही माना,
छोड़ जाओगे एक दिन हमे अपना बना कर।

 

Sad Shayari hindi

कुछ पता नही ये दिल सुधर गया,
या किसी की मोहब्बत में उजड़ गया।
Sad Shayari hindi

 

तुझे मोहब्बत करना नही आता,
और मुझे मोहब्बत के सिवा कुछ नही आता,
जिंदगी जीने के दो ही तरीकें है,
एक तुझे नही आता, और दूसरा मुझे नही आता।
Sad Shayari hindi


अजब हाल है मेरी तबियत का आजकल मुझे ख़ुशी ख़ुशी नही लगती और गम बुरा नही लगता है।
Sad Shayari hindi



गम इस बात का नही की तू बेबफ़ा निकली, 
बस अफ़सोस तो इस बात का है, 
वो सब सच्चे निकले जिससे तेरे लिये मैं लड़ता था।
Sad Shayari hindi


मैंने खुदा से पूछा वो क्यों छोड़ गया मुझे,
उसकी क्या मजबूरी थी,
खुदा ने कहा न कसूर तेरा था न गलती उसकी थी,
मैंने ये कहानी लिखी ही अधूरी थी।
Sad Shayari hindi


तुम्हारे चाँद से चहरे पर गम अच्छे नही लगते,
एक बार हम से कह दो तुम चले जाओ,
हमे तुम अच्छे नही लगते।
Sad Shayari hindi

माफ़ करना मुझे तुम्हारा प्यार नही चाहिये,
मुझे मेरा हँसता खेलता दिल बापस कर दो।
Sad Shayari hindi
दिल तोड़ने बाले का कुछ नही जाता है, लेकिन
जिसका दिल टूटता है उसका सब कुछ चला जाता है।


Sad Shayari hindi
हमे आदत नही है हर एक पर मर मिटने की,
तुझ में बात ही कुछ ऐसी थी,
दिल ने मोहलत ही न दी कुछ सोचने की।
Sad Shayari hindi


दिल से कब निकलता है दिल में बस जाने के बाद,
दर्द कितना होता है बिछड़ जाने के बाद,
जो पास होता है उसकी कदर नही होती है,
कदर होती है दूर जाने के बाद।
Sad Shayari hindi


सांस थम जाती है पर जान नही जाती, 
दर्द होता है पर आवाज नही आती,
 अजीब लोग हैं इस जमाने में, 
हम भूल नही पाते और किसी को याद नही आती।
Sad Shayari hindi

 

यादो में किसी का दीदार नही होता है,
सिर्फ याद करना ही प्यार नही होता है,
 यादों में किसी की हम भी तड़पतें हैं, 
बस हमसे दर्द का इज़हार नही होता है।
Sad Shayari hindi
बहुत से रिश्ते खत्म होने की ये भी वजह होती है,
एक सही से बोल नही पाता है
और एक सही से समझ नही पाता है।
Sad Shayari hindi


मोहब्बत करने में औरत से कोई जीत नही सकता,
और नफरत करने में औरत को कोई हरा नही सकता है।
Sad Shayari hindi
अब बेमतलब की दुनिया का सिलसिला खत्म,
अब जिस तरह की दुनिया है उसी तरह के है हम।
Sad Shayari hindi

ज़ख्म तो आज भी ताज़ा है बस वो निशान चला गया,
इश्क तो आज भी बेपनाह है बस वो इंसान चला गया।
Sad Shayari hindi


वफ़ा की उम्मीद करू भी तो करूँ किससे,
तुझे तो अपनी ज़िन्दगी भी वेबफा लगती है।

 

Sad Shayari hindi

जिनके पास जिंदगी में देने के लिये मोहब्बत के सिवा कुछ नही होता है,
उन्हें जिंदगी में दर्द के सिवा कुछ नही मिलता है।
Sad Shayari hindi


उम्मीद जिनसे थी वही तनहा कर गए,
आज के बाद किसी से नही कहेंगे की तू मेरा है।
Sad Shayari hindi

 

दिल छोड़ कर और कुछ माँगा करो हमसे,
हम टूटी हुई चीज़ का तोहफा नही देते है।
Sad Shayari hindi

 

तुझे लगता है रो रहा हूँ मैं,
लेकिन अपनी आँखों को धो रहा हूँ।

Sad Shayari hindi
आँखे हँसती हैं, मग़र दिल ये रोता है,
जिसे हम अपनी मंजिल समझे हैं,
उसका हमसफ़र कोई और ही होता है।
Sad Shayari hindi


जब जज़्बात अपने होते हैं तो वो जज़्बात हैं, 
और दूसरो के जज़्बात खिलौना हैं।
Sad Shayari hindi


क्या खाक तरक्की की है इस दुनिया ने,
इश्क के मरीज़ तो आज भी वे इलाज़ बैठे हैं।

Sad Shayari hindi
जब किसी की बाते आप के साथ छोटी हो जायें,
तो समझ जाओ की वो कहीँ और लम्बी हो रही हैं।


अगर तुम्हारे साथ कोई रिश्ता नही रखना चाहता,
तो उससे दूर हो जाओ,
क्योंकि वक्त खुद सिखा देगा उसे कदर करना,
और तुम्हे सब्र करना।

Sad Shayari hindi




इन आँखों में सूरत तेरी सुहानी है, 
मोम की तरह से पिघल रही मेरी जबानी है, 
जिस तरह से सितम हुए थे हम पर, 
मर जाना चाहिये था, पर जिन्दा है, ये बड़ी हैरानी है।


पत्थरों से प्यार किया क्योंकि नादान थे हम,
 गलती हुई क्योंकि इंसान थे हम, 
आज जिन्हें हमसे नजरे मिलाने में तकलीफ होती है, 
कल उसी इंसान की जान थे हम।
जरा सी बात पर न छोड़ अपनों का दामन,
क्योंकि जिंदगी बीत जाती है अपनों को अपना बनाने में।
बिन मांगे ही मिल जाती है मोहब्बत किसी को,
और कोई हजारो दुआओं के बाद भी खाली हाथ ही रह जाता है।


दिमाग पर जोर लगा कर गिनते हो गलतियां मेरी,
कभी दिल पर हाथ लगा कर पूछना की कसूर किसका था।
हम न पा सके तुझे मुद्दतो चाहने के बाद,
और किसी ने तुझे अपना बना लिया चन्द रस्मे निभाने के बाद।


तेरी यादों को पसन्द आ गई मेरे आँखों की नमी, 
अब हँसता हूँ तो रुला देती है तेरी कमी।


यूँ तो पहले सदमो में भी हँस लेता था मैं,
 पर आज क्यों बेवजह रोने लगा हूँ मैं, 
वैसे तो हमेशा से हाथ खाली ही था मेरा, 
फिर आज क्यों लगा सब कुछ खोने लगा हूँ मैं।

दुनिया है पत्थर की जज़्बात नही समझती, 
दिल में छुपी है जो बात नही समझती, 
चाँद तन्हा है तारो की बारात में भी, 
दर्द ये चाँद का ज़ालिम रात नही समझती।

मर कर तमन्ना जीने के किसे नही होती, 
रो कर खुश होने की तमन्ना किसे नही होती, 
कह तो देते हैं जी लेंगे अपनों के बिना, 
लेकिन अपनों की तमन्ना किसे नही होती।


हमने उनसे प्यार किया, ये मेरे प्यार की हद थी,
 हमने उन पर एतवार किया, ये मेरे एतवार की हद थी, 
मर कर भी खुली रही मेरी आँखे, ये मेरे इंतज़ार की हद थी।


कभी सोंचतें थे की आपके साथ अपनी ज़िन्दगी बिताएंगे, 
आप के साथ रह कर हम भी मुस्कुराएंगे, 
कभी सोंचतें थे मोहब्बत अपनी चाँद के पार ले जाएंगे,
 लेकिन कभी ये नही सोचा था की आप हमे इस तरह रुलायेंगे।


तेरी ख़ुशी को अपनी पलको में सजायेंगे, 
मर कर भी साड़ी रस्मे निभाएंगे, 
देने को तो कुछ नही है मेरे पास, 
लेकिन तेरी ख़ुशी के लिए खुदा के पास तक चले जायेंगे।


हो सकता है हमने आपका अनजाने में कभी दिल दुःखा दिया, 
लेकिन तूने हमे दुनिया के कहने पर भुला दिया, 
हम तो इस दुनिया में वैसे भी अकेले ही थे, 
तो क्या हुआ तूने हमे ये एहसास दिला दिया।


मेरी खामोशियों में भी फ़साना ढूँढ़ लेती है, 
बड़ी शातिर है ये दुनिया बहाना ढूँढ़ लेती है,
हकीकत ज़िद किये बैठी है चकनाचूर करने को, 
लेकिन ये आँख फिर सपना सुहाना ढूँढ़ लेती है।


माँगा था थोड़ा सा उजाला जिंदगी में, 
पर चाहने बालो ने तो आग ही लगा दी।


अपना गम हर किसी से बहुत सोच समझ क्र बाटना चाहिये, 
क्योंकि आज कल लोग हम दर्द कम सिरदर्द ज्यादा होते हैं।


क्यों शर्मिंदा करते हो रोज़ हाल पूंछ कर, 
हाल वही है जो तुमने मेरा बना रखा है।

बेशक वो खूबसूरत तो वो आज भी है,
लेकिन वो मुस्कान नही है जो हम तेरे चहरे पर लाया करते थे।
अगर दर्द की जुबान होती तो वो खुद बता देता, 
अब भला मैं वो ज़ख्म कैसे दिखाऊं जो दिखते ही नही।
मोहब्बत का कानून अलग है, 
यहाँ की अदालत में हमेशा वफ़ादार को सज़ा मिलती है।
आजकल सफाईयां देना छोड़ दी है मैंने, 
हां मैं बहुत बुरी हूँ, यही सीधी सी बात है।

अब शिकवा करें भी तो करें किससे,
क्योंकि ये दर्द भी मेरा, और दर्द देने बाला भी मेरा।


तेरा हर अंदाज़ अच्छा था, 
लेकिन नज़रंदाज़ करे के सिवा।
अब तेरा नाम ही काफी है, 
मेरा दिल दुखाने के लिए।
न सीरत नज़र आती है, न सूरत नज़र आती है, 
यहाँ हर इंसान को बस अपनी ज़रूरत नज़र आती है।


जिंदगी तो कट ही जाती है, 
बस यही एक जिंदगी भर गम रहेगा की हम उसे ना पा सके।
मोहब्बत कभी झूठी नही होती है,
झूठे तो कसमे, वादे और लोग होते हैं।


हमारे अकेले रहने की एक वजह ये भी है, 
की हमे झूठे लोगो से रिश्ता तोड़ने में ज़रा भी डर नही लगता है।


 

Sad Shayari hindi


Ab Toh Khushi Ka Gam Hai Na Gam Ki Khushi Mujhe,
Be-His Bana Chuki Hai Bahut Zindagi Mujhe,
Woh Waqt Bhi Khuda Na Dikhaye Kabhi Mujhe,
Ke Unki Nadamaton Pe Ho Sharmindgi Mujhe.


अब तो ख़ुशी का ग़म है न ग़म की ख़ुशी मुझे,
बे-हिस बना चुकी है बहुत ज़िंदगी मुझे,
वो वक़्त भी ख़ुदा न दिखाए कभी मुझे,
कि उन की नदामतों पे हो शर्मिंदगी मुझे।


Aaj Phir Aapke Pyar Mein Kami Dekhi,
Chaand Ki Chaandni Mein Kuchh Nami Dekhi,
Udaas Hokar Laut Aaye Uss Waqt Hum,
Jab Mehfil Aapki Gairon Se Saji Dekhi.


Sad Shayari hindi


आज फिर आपके प्यार में कमी देखी,
चाँद की चाँदनी में कुछ नमी देखी,
उदास होकर लौट आए उस वक़्त हम,
जब महफ़िल आपकी गैरों से सजी देखी।

 

Hum Toh Maujood The Raat Mein Ujalon Ki Tarah,
Log Nikle Hi Nahi Dhoodhne Walon Ki Tarah,
Dil Toh Kya Hum Rooh Mein Bhi Utar Jaate,
Usne Chaha Hi Nahi Chahne Walon Ki Tarah.

हम तो मौजूद थे रात में उजालों की तरह​,
लोग निकले ही नहीं ढूढ़ने वालों की तरह​,
दिल तो क्या हम रूह में भी उतर जाते​,
उस ने चाहा ही नहीं चाहने वालों की तरह​।


Sad Shayari hindi


Kitna Ikhtiyar Tha Usse Apni Chaahat Par,
Jab Chaaha Yaad Kiya Jab Chaaha Bhula Diya,
Janta Hai Woh Mujhe Bahlane Ke Tareeke,
Jab Chaaha Hansa Diya Jab Chaaha Rula Diya.


कितना इख़्तियार था उसे अपनी चाहत पर,
जब चाहा याद किया जब चाहा भुला दिया,
जानता है वो मुझे बहलाने के तरीके,
जब चाहा हँसा दिया जब चाहा रुला दिया।


Sad Shayari hindi


Pyaas Dil Ki Bujhaane Kabhi Aaya Bhi Nahi,
Kaisa Baadal Hai Jiska Koi Saya Bhi Nahi,
Berukhi Iss Se Badi Aur Bhala Kya Hogi,
Ek Muddat Se Humein Uss Ne Sataya Bhi Nahi.

प्यास दिल की बुझाने कभी आया भी नहीं,
कैसा बादल है जिसका कोई साया भी नहीं,
बेरुख़ी इस से बड़ी और भला क्या होगी,
एक मुद्दत से हमें उस ने सताया भी नहीं।


Sad Shayari hindi


Dil Pe Kya Gujri Woh Anjaan Kya Jaane,
Pyar Kise Kehte Hain Woh Naadan Kya Jane,
Hawa Ke Saath Ud Gaya Ghar Iss Parinde Ka,
Kaise Bana Tha Ghonsla Woh Tufaan Kya Jaane.

दिल पे क्या गुज़री वो अनजान क्या जाने,
प्यार किसे कहते हैं वो नादान क्या जाने,
हवा के साथ उड़ गया घर इस परिंदे का,
कैसे बना था घोंसला वो तूफान क्या जाने।


Sad Shayari hindi
अगर तुम्हारे साथ कोई रिश्ता नही रखना चाहता,
तो उससे दूर हो जाओ,
क्योंकि वक्त खुद सिखा देगा उसे कदर करना,
और तुम्हे सब्र करना।
Sad Shayari hindi


दर्द है दिल में पर इसका एहसास नही होता है,
रोता है दिल जब वो पास नही होता है,
हम बर्बाद हो गये उसके प्यार में,
और वो कहते हैं, इस तरह से कभी प्यार नही होता है।


इन आँखों में सूरत तेरी सुहानी है,
मोम की तरह से पिघल रही मेरी जबानी है,
जिस तरह से सितम हुए थे हम पर,
मर जाना चाहिये था, पर जिन्दा है, ये बड़ी हैरानी है।


पत्थरों से प्यार किया क्योंकि नादान थे हम,
गलती हुई क्योंकि इंसान थे हम,
आज जिन्हें हमसे नजरे मिलाने में तकलीफ होती है,
कल उसी इंसान की जान थे हम।

 

यूँ तो पहले सदमो में भी हँस लेता था मैं,
पर आज क्यों बेवजह रोने लगा हूँ मैं,
वैसे तो हमेशा से हाथ खाली ही था मेरा,
फिर आज क्यों लगा सब कुछ खोने लगा हूँ मैं।

 




















टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

  hello दोस्तों प्रस्तुत है आपकी सेवा में Zindagi Shayari . इस पोस्ट में आपको मिलेगी ज़िन्दगी शायरी का बेहतरीन कलेक्शन। साथ ही आपको खूबसूरत फोटोज में मिलेगी। मेरी कोशिश हमेशा यही रहती है कि आपको बेहतर से बेहतर image दे सकू। शायरी का जो भी meaning निकल रहा है वह image के साथ बिल्कुल मैचिंग – मैचिंग लगना चाहिये। और सच पूछो तभी शायरी पढ़ने का मज़ा भी आता है। वैसे आप यह भी नोटिस कर रहे होंगे की कैसे धीरे -धीरे हमारी image की quality बेहतर होती जा रही है। आशा करता हु आपको यह पोस्ट जरूर पसंद आयेगी। ←💘→ “बहुत ख़ामोशी से कहीं खो जायेंगे,  फिर लौट के नहीं आएंगे, तुम देते रहोगे आवाज़, और हम चुपके से सो जायेंगे,  जब चले जायेंगे तो याद बहुत आयेंगे, फिर ढूंढना, तलाशना हमें फिर हम लौट के कभी नहीं आएंगे !” ←💘→ ←💘→ “हमारी ज़िन्दगी में हर फैसला हमारा  नही होता कुछ फैसले वक़्त और हालात भी करते हैं” ←💘→ ←💘→ “जिंदगी में अक्सर कुछ लोग ऐसे भी मिल जाते हैं  जिनको बस चाहा जा सकता है पाया नहीं क्योंकि वो किसी और की किस्मत में होते हैं” ←💘→ ←💘→ जिंदगी में यादें बनाओ, यादों को ज़िन्दगी नही!! ←💘→ ←

Punjabi Shayari Collection

Punjabi Shayari Collection  Aundi Hai Usdi Yaad Kisi Peer Di Tarah, Pathra Nu Cheer Ke Kise Teer Di Tarah, Eh Sach Hai Ki Mai Ranjha Na Ban Sakya, Per Ohnu Mai Chahya Ik Heer Di Tarah! Go To Image Shayari Download Aye Chand Chamkna Chad Bhi De, Teri Chandni Saanu Staandi Ae, Tera Varga Hai Usda Chehra, Tenu Vekh Ke Usdi Yaad Aandi Ae. Go To Image Shayari Download Teri Yaad Nu Bura Kyun Kahiye, Jehri Har Pal Saath Nibhaundi Ae, Tere Naalo Ta Teri Yaad Hi Changi, Jehri Haale Bhi Saanu Milan Aundi Ae. Go To Image Shayari Download Ajj Fer Kise Ne Teri Yaad Dila Ditti, Kise De Hasse Ne Teri Zhalak Dikha Ditti, Tere Naal Guzareya Waqt Chatte Aa Gaya, Tera Ditta Hassa Chette Aa Gaya. Go To Image Shayari Download Maut Te Vi Sannu Yakeen, Unna Te Vi Aitbaar Ae, Dekho Pehle Kaun Aaye, Dona Da Intezaar Ae. Go To Image Shayari Download Ik Kadam Puteya Ta Duje Da Fikar Ae, Zindagi Kuj Es Tara De Vaadian Da Safar Ae,