सीधे मुख्य सामग्री पर जाएं

impressive birthday wishes for wife in hindi

 

impressive birthday wishes 

for wife in hindi


 

  मेरा प्यार तुम्हीं, संसार तुम्हीं,

मेरे चेहरे की मुस्कुराहट तुम्हीं,

यह डोर सदा मजबूत रहे,

हो जीवन का आधार तुम्हीं।

हैप्पी बर्थडे डियर।


 ये दिन भी खास,

हो तुम भी खास,

ये दुआ बस रब से है,

तुम रहो कभी न उदास।


 जबसे तुम आई जिंदगी में, मुसीबतें मेरी सारी दूर हो गईं,

देखकर तुम्हारा मुस्कुराता चेहरा, हर हसरत मंजूर हो गई।

हैप्पी बर्थडे डियर।



तेरे लिए क्या मांगू दुआ,

हर चीज मुझे दिल खोल मिली,

बस दूर न होना तू मुझसे,

तू चीज मुझे अनमोल मिली।

हैप्पी बर्थडे जान।


 मेरे लिए तो खास हर दिन तुम्हारा है,

तुम पर अपना सब समर्पित करता हूं,

खुश रहो तुम हमेशा जिंदगी में,

बस यही हर वक्त फरियाद करता हूं।


 ऐ दिन आज ठहर जा तू,

चल मिलकर इसे खास बनाते हैं,

मेरे संग दुआ कर मेरे हमसफर के लिए,

चल मिलकर उसका जन्मदिन साथ मनाते हैं।


 ये मत पूछो कि मुझे तुमसे प्यार कितना है,

तुम्हारा इंतजार और प्यार का इकरार कितना है,

देखना है तो अच्छे से दिल में उतरकर देखो,

जान जाओगी कि तुम्हारे बिना मेरा संसार कितना है।

जन्मदिन मुबारक हो।


 चेहरा तुम्हारा फ्री हिट जैसा है,

जब भी सामने आता है,

दिल बाउंड्री पार चला जाता है।

हैप्पी बर्थडे डियर।


 तुम्हें मिले दुनिया की हर खुशी,

तकलीफों से न कोई वास्ता हो,

तुम चलो जिस भी रास्ते से,

वो कामयाबी का ही रास्ता हो।

हैप्पी बर्थडे मेरे हमसफर।



 इस जान के लिए जान भी दूं, तो कम है,

जबसे आई तुम, रहा न कोई गम है,

वो चलने नहीं देता कभी अकेला मुझे,

मेरे हर कदम के साथ मेरा हमदम है।

हैप्पी बर्थडे डियर।


 तेरे साथ ये जिंदगी पूरी लगती है,

तू न हो तो ये अधूरी लगती है,

एक पल के लिए भी दूरी मंजूर नहीं,

सांसों के लिए हर पल तू जरूरी लगती है।

हैप्पी बर्थडे जान।


 न दौलत की हसरत,

न शोहरत का प्यासा,

हर जन्म में तूम मेरी रहो,

बस यही है उस खुदा से आशा।


 मैं तुम्हारा, मेरा हर दिन तुम्हारा,

मुबारक हो तुमको जन्मदिन तुम्हारा।


न हम अलग होंगे,

न अलग होगा प्यार हमारा,

उपहार में खुद को तुम्हें सौंपता हूं,

मुबारक हो तुमको जन्मदिन तुम्हारा।


 यूं तो मुस्कुराती हुई है जिंदगी हमारी,

चलो इसे और ग्रेट बनाते हैं,

तुम्हारे जन्मदिन पर अपनेपन की मिठास से,

आओ तुम्हारे सौ साल वाला केक बनाते हैं।


 आज तुम्हारा हैप्पी बर्थडे,

गिफ्ट तुम्हें क्या लाकर दूं,

सोच रहा हूं आज फिर दिल ही दे दूं।

हैप्पी बर्थडे डियर।


 तेरा साथ मुझे दुनिया में खोने नहीं देता,

तेरा प्यार मुझे मुसीबत में भी रोने नहीं देता,

तेरी फिक्र इतनी है कि दिल चैन से सोने नहीं देता,

मैं चाहता हूं कि तेरी हर मुसीबत मैं ले लूं,

लेकिन तू है जो ऐसा होने नहीं देता।

जन्मदिन मुबारक हो।


 चांद में दाग है, सूरज में आग है,

मेरे साथ तुम हो, ये मेरा भाग्य है।

जन्मदिन मुबारक हो डियर।


 लोग जन्मदिन साल में एक बार मनाते हैं,

पर तुम इतनी खास हो मेरे लिए कि,

तुम्हारा यह खास दिन हम महीने में हर बार मनाते हैं।


 वादा सात जन्मों का किया है तुमसे,

मरते दम तक भी इसे तोड़ूंगा नहीं,

परिस्थितियां बेशक कितनी भी बुरी हों,

लेकिन, तेरा साथ कभी छोड़ूंगा नहीं।

हैप्पी बर्थडे जान।


 विकेट कीपर सी है मेरी पत्नी,

मेरे लिए अपना सब कुछ झोंक देती है,

जब भी मैं लक्ष्य से भटककर जाता हूं,

वह तेजी से पकड़कर मुझे,

बाउंड्री पार जाने से रोक लेती है।

जन्मदिन मुबारक हो डियर।


 बड़े नसीबों से मिली हो मुझे तुम,

मेरे लिए करोड़ों में एक हो,

मेरी जिंदगी भर दी है मिठास से तुमने,

लगता है मेरे लिए तुम स्ट्रॉबेरी केक हो।

हैप्पी बर्थडे डियर।


 आज मुबारक, कल मुबारक,

तुम्हें जिंदगी का हर पल मुबारक,

जन्मदिन की हार्दिक शुभकामना,

तुम्हें इसका एक-एक पल मुबारक।


मेरे लिए तुम खास हो,

तुम्हारे लिए आज का दिन खास है।

हैप्पी बर्थडे डियर


 तेरे आने से मेरी जिंदगी खिल गई है,

लगता है दुनिया की हर खुशी मिल गई है,

अपने चेहरे पर कभी उदासी न लाना,

तेरी मुस्कुराहट से मिली मुझे जिंदगी है।

हैप्पी बर्थडे जान


 तारों-सी चमकती रहो तुम,

जिंदगी में कभी भी न कोई परेशानी हो,

तुम्हें मिले लंबी उम्र दुनिया में,

क्योंकि तुम्हीं मेरी पूरी कहानी हो।


 हे प्रिय मुबारक हो यह दिन,

तुम यूं ही सदा हंसती रहना,

बेशक जीवन में आए धूप-छांव,

तुम साथ मेरे यूं ही रहना।


 आसमां में जब तक सितारे हों,

वादा करो हम दोनों एक-दूसरे के सहारे हों,

बांट लेंगे एक दूसरे का गम मिलकर,

बेशक मुश्किलें कितनी भी हमारे किनारे हों।

जन्मदिन मुबारक हो।


 मुझे तुमसे प्यार कितना, ये मैं कह नहीं सकता,

तुम्हारे बिना एक पल भी रह नहीं सकता,

तुम बनी रहो मेरी जिंदगी का अटूट हिस्सा,

तुमसे एक लम्हे की भी दूरी मैं सह नहीं सकता।

हैप्पी बर्थडे डियर।


 मुबारक हो तुमको जन्मदिन तुम्हारा,

दमकता रहे यूं ही गुलशन हमारा,

रहें एक-दूजे के बनकर हमेशा,

कि आए न जब तक जिंदगी का किनारा।


 इस जन्मदिन पर तुमको अनोखा उपहार देता हूं,

तुम्हारे कदमों में अपना पूरा संसार देता हूं,

रहूंगा सदा मैं बनकर तुम्हारा,

तुम्हें फिर से अपना इकरार देता हूं।


 यूं तो मैं दिवाली, होली हर त्योहार मनाता हूं,

उम्मीदों के दिए और रंगोली भी सजाता हूं,

पर इन सबसे ज्यादा खुशी मुझे तब मिलती है,

जब घर में तुम्हारा जन्मदिन मनाता हूं।


 एक बात कहूं तुमसे,

तुम मेरी पत्नी नहीं, मेरी जान हो,

मेरा दिन, मेरी रात सब तुमसे,

तुम मेरे पूरे जीवन का अभिमान हो।

जन्मदिन मुबारक हो।


मुझे परवाह नहीं इस दुनिया की,

अगर तुम मेरे साथ रहोगी,

हर गम भूल जाऊंगा मैं,

जब तुम हंसकर मुझे कोई बात कहोगी।

हैप्पी बर्थडे जान।


 ऐ चांद तू पूरी रोशनी दे,

ऐ तारों तुम खूब जगमगाओ,

आज जन्मदिन है मेरी पत्नी का,

आओ मिलकर इसे यादगार बनाओ।


 आज आ गई वो घड़ी,

जिसका मुझे साल भर से इंतजार था,

जन्मदिन तुम्हें मुबारक हो जान,

इस दिन के लिए मैं कब से बेकरार था।


 गजब-सी चमक है हंसी में तुम्हारी,

चमकता है चेहरा सोने-सा तुम्हारा,

चमकती हो हीरे-सी मेरी जिंदगी में,

मुबारक हो तुमको जन्मदिन तुम्हारा।


 कितनी आसान-सी हो गई है जिंदगी,

जब से तुम मेरे साथ आई हो,

मुसीबतों ने बना ली है अब दूरी मुझसे,

जबसे ऐ-हमनवा तुम मेरे पास आई हो।

जन्मदिन मुबारक हो।


 बहुत कशमकश में हूं, मैं जाने क्या लाऊं,

मेरे दिल में क्या है, ये कैसे दिखाऊं,

उदासी तुम्हारे चेहरे पर मुझे गंवारा नहीं है,

तुम्हीं हंसकर बोलो, मैं क्या-क्या ले आऊं।

हैप्पी बर्थडे डियर।


 तुम्हारा हंसना भी जन्नत,

तुम्हारा नाराज होना भी जन्नत,

जन्मदिन में मिले ढेरों खुशियां,

यही मांगी है रब से मैंने मन्नत।


 तुम्हारे लिए मैं ले आऊंगा पूरे जहां की खुशियां,

तुम्हारी जिंदगी को खुशियों से भर दूंगा,

तुम्हारी जिंदगी में आने वाली हर मुसीबत से लडूंगा मैं,

तुम्हारे लिए कुर्बान अपनी जान भी कर दूंगा।

हैप्पी बर्थडे डियर।


 अपने हाथों से खुद केक बनाएंगे,

तुम्हारे लिए खुशी में गाने भी गाएंगे,

बनाए रखना अपने चेहेरे पर चांद सी हंसी,

आज मिलकर तुम्हारा जन्मदिन मनाएंगे।


 तुमसे शिकायत नहीं है कोई,

तुमसे गिला भी नहीं करूंगा,

मुस्कुराती रहो हर परिस्थितियों में तुम,

तुम्हें दिल खोलकर हैप्पी बर्थडे कहूंगा।


बहारें भी आएं, सितारे भी आएं,

सितारों के संग चंद्रमा भी आए,

मांगता हूं दुआ मैं रब से कि,

दुनिया जहां की खुशियां,

तुम्हारे जन्मदिन में आए।


 मैं खुशनसीब हूं कि तुम मेरे पास हो,

तुमने भर दी है मेरी झोली खुशियों से,

मैं नहीं चाहूंगा कि तुम कभी उदास हो,

मैं पूरी करूंगा हर हसरत तुम्हारी,

ताकि ये जन्मदिन तुम्हारा खास हो।


 हम दोनों को एक-दूसरे से बहुत प्यार है,

हम दोनों ही एक-दूजे के लिए जीने-मरने को तैयार हैं,

इसी बात पर मैं फिर से देता हूं तुम्हें दिल अपना,

तुम्हारे बर्थडे पर मेरी तरफ से ये बेशकीमती उपहार है।


 तुम्हारे लिए मैं सारी जहां की खुशियां लाऊंगा,

तुम्हारी दुनिया को मैं फूलों से सजाऊंगा,

तेरी खुशी से बढ़कर कुछ भी नहीं है मेरे लिए,

आज तेरा बर्थडे है, इसे धूमधाम से मनाऊंगा।


 लोग मुझसे पूछते हैं कि क्या दिया है गिफ्ट में तुम्हें,

मैं उन्हें कहता हूं, न कोई सामान दिया है न दूंगा चांद तारे,

मेरा सब कुछ तो तुम्हारा है, तो क्या दूंगा भला,

सोचता हूं खुद को ही समर्पित कर दूं कदमों में तुम्हारे।


 सोचता हूं मैं अपनी पूरी जिंदगी तुम्हारे नाम कर दूं,

तुम्हारे नाम अपनी सुबह और पूरी शाम कर दूं,

अगर कोई पूछेगा कि कितनी मोहब्बत है तुमसे,

मैं अपनी मोहब्बत का ऐलान सरेआम कर दूं।


 मैं हर जन्म में तुम्हारा साथ दूंगा,

तुम्हारे सुख-दुख में खड़ा रहूंगा,

साथ चलने को तुम्हें अपना हाथ दूंगा,

अगर कभी पड़ जाओगी अकेली,

मैं फौरन आकर तुम्हें थाम लूंगा।


 तुम्हारी झोली खुशियों से भर दूं,

तुम्हें हर चीज से मालामाल कर दूं,

तुम्हें जरूरत नहीं परेशान होने की,

तुम्हारे लिए इस जहान से लड़ लूं।


 माना कि दूर हूं तुमसे,

पर दिल मेरा तुम्हारे ही पास है,

जन्मदिन मुबारक, न मायूस होना,

करो आंखें बंद, मैं तुम्हारे ही पास हूं।


पत्नी के लिए फनी बर्थडे कोट्स और क्यूट शायरियां | Cute And Funny Birthday Wishes For Wife

 मेरे लिए बड़ा ही खास दिन आज है,

लेकिन इसमें भी बड़ा राज है,

इस जन्मदिन पर बता दो सही उम्र अपनी,

मुझे ये बताने में भला क्या एतराज है।


दिन खुशी का है और चेहरे पर मुस्कान है,

तुम केक काट रही हो, उपहार की मांग के साथ,

इधर मेरी जेब कट रही है, मेरा उसी पर ध्यान है।


 बात प्यार की है, इसलिए सच्चा हो जाता हूं,

आज जन्मदिन तुम्हारा है, चलो अच्छा हो जाता हूं,

तुमने थमा दी है हाथ में तोहफों की लंबी लिस्ट,

इन्हें देखकर चलो मैं अब बच्चा हो जाता हूं।


 हर बर्थडे के साथ उम्र बढ़ रही है,

अब कम से कम अपनी डिमांड घटा दो,

खुदा नहीं रुकती कभी फरमाइश इसकी,

अच्छा, इसके बर्थडे का दिन ही आगे बढ़ा दो।


 हर शख्स दे रहा है दुआएं तुझे,

आज तेरे बर्थडे के चर्चे बहुत हैं,

चुपचाप कोने में पड़ा हूं यह सोचकर,

कि तेरे तोहफों पर खर्चे बहुत हैं।


 तोहफे में क्या दूं तुम्हें,

ये अब तक सोच नहीं पाया हूं,

तुमने फूल की हसरत जताई थी,

मैं तुम्हारे लिए फूलगोभी ले आया हूं।


 फूलों में क्या रखा है,

तुम मुझसे आज चांद ले लो,

तुम यूं ही रहो आबाद हमेशा,

उपहार में मुझसे गाजियाबाद ले लो।


 उसकी मुस्कुराहट मुझे जीवनदान देती है,

वो समय-समय पर मुझे ज्ञान देती है,

मेरे पर्स को देख बढ़ती है फरमाइश उसकी,

अपनी मोटाई कम करने पर कहां ध्यान देती है।


 तुम्हारे जन्मदिन पर तुम्हारी खुशियां डबल हो जाए,

जब तक खत्म करोगी फरमाइश अपनी,

भगवान करे तुम्हारी डिमांड पूरी बबल हो जाए।


 जन्मदिन मुबारक मेरी पत्नी तुम्हें,

तुम दिल की बहुत सच्ची हो,

कर दी है फरमाइश तोहफों की तुमने,

बिल्कुल वैसे ही जैसे तुम कोई बच्ची हो।


 जन्मदिन पर तुम्हारे मांगी है दो दुआ रब से,

एक यह कि तुम हंसती रहो हमेशा,

दूसरी दुआ यह कि कोई तोहफा न मांगो अब से।


बर्थ डे तुम्हारा कार्यक्रम है टीवी का,

और फरमाइश विज्ञापन है,

अभी कार्यक्रम में देरी है काफी,

पर विज्ञापन चालू हो चुका है।


 जन्मदिन पर मेरी पत्नी ने कहा,

जान मुझे आज सोना चाहिए,

मैं ठहरा पक्का भक्त उसका,

फौरन उसे लोरियां सुनाने लगा।


 हर खुशी पूरी हो तुम्हारी,

मैं दिल से यही दुआ करता हूं,

हंस-हंसकर बढ़ाती हो शॉपिंग की लिस्ट,

और मैं रो-रोकर इनका बिल भरता हूं।


 तुम वाइफ हो मेरी,

तुम्हीं मेरी लाइफ हो,

धीरे-धीरे काटती हो जेब मेरी,

कसम से तुम कोई नाइफ हो।


 तुम्हारे जन्मदिन की खुशी है,

पर एक बात का मलाल हो रहा है,

तुमने थमा दी है तोहफों की ऐसी सूची,

इसे देख लगता है, बकरा हलाल हो रहा है।


 जन्मदिन पर गिफ्ट मांगते हुए पत्नी ने कहा,

जान तुम्हारा प्यार बहुत सच्चा है,

मैंने उसे हंसकर कहा,

जेब काटने का ये तरीका बहुत अच्छा है।


 मैंने जब उसे जन्मदिन का तोहफा दिया,

तो उसने प्यार मुझे बेशुमार किया,

पर जैसी ही उसकी नजर कीमत पर पड़ी,

उसने फौरन लानतों का बौछार किया।


 आज तुम्हारा बर्थडे है,

मैं हर जगह इसकी चर्चा करूंगा,

इस बार फूल से काम चला लो,

अगली साल पार्टी पर खर्चा करूंगा।


 जन्मदिन की शुभकामनाएं तुम्हें,

दे रहा है दिल मेरा,

बस एक ही दरख्वास्त है तुमसे,

मत बढ़वाओ इस बार बिल मेरा।


 तेरे बर्थडे की तारीख देख हो जाती हैं धड़कनें तेज मेरी,

कटौती का समय है, गिफ्ट में दे दे रियायत ओ रंगरेज मेरी।


जन्मदिन की बहुत-बहुत शुभकामना जान,

गिफ्ट में चांद-तारे व पूरा संसार ले लो,

इस बार थोड़ी तंगी है,

इसलिए एक छोटा-सा लाल अनार ले लो।


 हर बर्थडे के साथ तुम बड़ी हो रही हो,

अब अपनी मांग छोटी करो,

इतने तोहफे तो तुम्हें दे चुका हूं,

अब मेरे खर्चों की लिस्ट न मोटी करो।


 तुम्हें दिल से जन्मदिन मुबारक करता हूं,

आखिर मैं ही तुम्हारा दिलबर जानी हूं,

बस तोहफा इतना न मांगो मुझसे,

मैं आम आदमी हूं, न कि अंबानी हूं।


 ऐ खुदा कितना अच्छा होता गर,

मेरा दिया छोटा तोहफा गोल्डन का क्राउन हो जाता,

कल मेरी पत्नी का बर्थडे है,

बच जाती मेरी जेब अगर फिर से लॉकडाउन हो जाता।


 तुम्हारी खुशी बहुत प्यारी है मुझे,

पर जन्मदिन शब्द सुनते ही अब डर जाता हूं,

मन नहीं करता तुम्हारे साथ बाजार जाने का,

क्योंकि हर बार हजारों का बिल भर आता हूं।


 ये दुआ है मेरी रब से,

खुश रहे तूं जहां में सब से,

तुझे ऐसी बुद्धि दे खुदा,

कि हर खर्च से बचा रहूं अब से।


 तुमसे मोहब्बत मुझे,

सच में बहुत भारी पड़ गई,

जन्मदिन पर जो मांगा था तोहफा,

वो हजारों की साड़ी पड़ गई।


 कोई चढ़ाए तुम्हें मेरी आमदनी को लेकर,

कसम से उसका ऐतबार मत करना,

इस बार बहुत ढीली है जेब मेरी,

मुझसे किसी तोहफे का इंतजार मत करना।


 बर्थडे की पार्टी थी पत्नी की,

सब खुश थे वो केक काट रही थी,

मुझसे पूछे कोई दर्द मेरा,

वो केक के साथ मेरा जेब काट रही थी।


 तुम मेरी दुनिया हो मेरी जान हो,

तुम्हारी हर बात सच्ची है,

जन्मदिन पर यूं न मांगो महंगे तोहफे,

बस तुम्हारी यही बात न अच्छी है।


अगर हम न रहे जान तो,

तुम्हारी अच्छाइयों की चर्चा कौन करेगा,

मत किया करो किसी चीज के लिए जिद,

हम रूठ गए, तो तुम पर खर्चा कौन करेगा।


 नुकसानदायक है ज्यादा इंटरनेट चलाना,

मोबाइल पर प्रॉडक्ट ज्यादा सर्च मत किया करो,

जन्मदिन मुबारक तुम्हें मेरी जान,

बस इस दिन ज्यादा पैसे खर्च मत किया करो।


 तुमने कई बार मांगा है मुझसे तोहफा,

पर मैं तुम्हें कोई बड़ा गिफ्ट नहीं दे पाया हूं,

इस बर्थडे मेरी जिद थी तुम्हें कुछ अच्छा देने की,

देखो जान मैं बाजार से  किलो आलू ले आया हूं।


 गजब रिश्ता है दुनिया में पति-पत्नी का,

हर हाल में भी इसको निभाना पड़ता है,

हाथ खाली हो और जेब में बेशक पैसे न हों,

पर उधार लेकर भी गिफ्ट लाना पड़ता है।


 कसम से बहुत सुंदर हो तुम,

तुम में गजब की मिठास है,

इस बार जेब ढीली है मेरी,

तोड़ दो अगर तोहफे की आश है।


 जन्मदिन की खुशी है,

पर एक बात का गम है,

तुम मांगोगी महंगे गिफ्ट मुझसे,

पर इस बार मेरा बजट कम है।


 आसमान में जब तक सितारे हैं,

कसम से जान हम भी तुम्हारे हैं,

पर डर लगता है तुम्हारे जन्मदिन से,

कैसे बताएं हम तुम्हारे खर्चों के मारे हैं।


 बेशक तुम से दूर हूं,

आने में मजबूर हूं,

जन्मदिन तुम्हें दिल से मुबारक,

मैं दिल से कहां तुमसे दूर हूं।


 मैं हरदम तुम्हारा रहूंगा,

तुम्हारा मैं सच्चा सहारा बनूंगा,

यूं ही प्यार की लौ जलती रहेगी,

तुम घी जैसी रहना, मैं बाती बनूंगा।


 तुम बोलो, क्या चाहिए जन्मदिन पर,

चांद चाहिए या सितारे ला दूं मैं,

तुम्हारी खुशी ही तो मेरे लिए सबकुछ है,

तुम कहो तो गीत जन्मदिन के भी गा दूं मैं।


तुम्हारे इस जन्मदिन को खास बनाना है मुझे,

तुमसे प्यार कितना है, ये दिखाना है मुझे,

गुमान बहुत है उस चांद को अपनी खूबसूरती पर,

मेरे पास भी एक चांद है ये उस चांद को बताना है मुझे।


 ऐ बहारों आज फूल बरसा दो,

ऐ सितारों तुम आसमां सजा दो,

मेरे महबूब का आज जन्मदिन है,

ऐ हवा तुम अच्छा-सा गीत गा दो।


 रात ढली है अब दिन आया है,

कोयलों ने भी सुबह होने का गीत गाया है,

गौर से देखो आसमान में चमकते सितारों को,

मानो कह रहे हैं कि आज तुम्हारा जन्मदिन आया है।


 वो पल जब मैं मिला तुमसे,

वो जिंदगी में मेरे सबसे खास हैं,

जन्मदिन तुम्हें मुबारक मेरी जान,

ये दिन सच में मेरे लिए बिंदास है।


 बरस रही हैं बूंदे,

खिल रहे हैं फूल,

चमक रहे हैं सितारे,

सूरज ढलना गया है भूल,

घड़ी है ये सुहानी,

जन्मदिन मुबारक मेरे हुजूर।


 हवाओं ने कुछ कहा है मुझसे कान में आकर,

सितारों ने भी इशारा किया टिमटिमाकर,

चांद ने तेज कर दी है रोशनी अपनी,

इन सबने मुझसे कहा है,

पत्नी को हैप्पी बर्थडे बोलो हमारी तरफ से जाकर।


 चांद ने तारों से सिफारिश की,

बादलों ने सूरज से सिफारिश की,

मैंने भी तुम्हारे लिए खुदा से सिफारिश की,

इसके बाद इन सबने तुम्हारे बर्थडे विश की बारिश की।


 सुकून मिला है जिंदगी में तुम्हारे आने के बाद,

बदल गई मेरी जिंदगी तुम्हें पाने के बाद,

मेरी दुनिया से अब निकलकर न जाना,

मैं हंसने लगा हूं जमाने के बाद।


 मेरे दिल के हर कोने पर तुम्हारा नाम है,

तुमसे ही सुबह मेरी, तुमसे ही शाम है,

जन्मदिन की तुम्हें बहुत शुभकामना,

तुम्हारे लिए मेरे दिल में हसरतें तमाम हैं।


 कोरोना का काल है,

हर तरफ बंदिशों का जंजाल है,

इस साल तुम्हारा जन्मदिन सादगी से मनाऊंगा,

क्योंकि सोशल डिस्टेंसिंग का भी रखना ख्याल है।


यूं तो साल में दिन बहुत हैं,

लेकिन मेरे लिए यह दिन खास है,

अपने जीवन में कभी उदासी न लाना,

तेरी हंसी सबसे बिंदास है।


 रिश्तों की अहमियत मुझे तुमने सिखाई है,

उजड़ी हुई दुनिया फिर से तुमने बसाई है,

जन्मदिन पर तुम्हें दिल से शुक्रिया,

तुमने ही तो मुझे नई दुनिया दिखाई है।


 आओ तुम्हारे जन्मदिन पर एक-दूसरे से ये वादा करते हैं,

एकदूजे से दूर होकर नहीं जिएंगे ये इरादा करते हैं,

तोड़ देंगे मिलकर हर बंदिश, हर रुकावटों को,

चलो हम एक होकर अपने दुश्मनों को आधा करते हैं।


 दो जिस्म एक जान हैं हम,

एक-दूसरे की पहचान हैं हम,

कोई भी हमें अलग नहीं कर सकता,

मिट्टी के शरीर में चट्टान हैं हम।

हैप्पी बर्थडे मेरी जान।

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

  hello दोस्तों प्रस्तुत है आपकी सेवा में Zindagi Shayari . इस पोस्ट में आपको मिलेगी ज़िन्दगी शायरी का बेहतरीन कलेक्शन। साथ ही आपको खूबसूरत फोटोज में मिलेगी। मेरी कोशिश हमेशा यही रहती है कि आपको बेहतर से बेहतर image दे सकू। शायरी का जो भी meaning निकल रहा है वह image के साथ बिल्कुल मैचिंग – मैचिंग लगना चाहिये। और सच पूछो तभी शायरी पढ़ने का मज़ा भी आता है। वैसे आप यह भी नोटिस कर रहे होंगे की कैसे धीरे -धीरे हमारी image की quality बेहतर होती जा रही है। आशा करता हु आपको यह पोस्ट जरूर पसंद आयेगी। ←💘→ “बहुत ख़ामोशी से कहीं खो जायेंगे,  फिर लौट के नहीं आएंगे, तुम देते रहोगे आवाज़, और हम चुपके से सो जायेंगे,  जब चले जायेंगे तो याद बहुत आयेंगे, फिर ढूंढना, तलाशना हमें फिर हम लौट के कभी नहीं आएंगे !” ←💘→ ←💘→ “हमारी ज़िन्दगी में हर फैसला हमारा  नही होता कुछ फैसले वक़्त और हालात भी करते हैं” ←💘→ ←💘→ “जिंदगी में अक्सर कुछ लोग ऐसे भी मिल जाते हैं  जिनको बस चाहा जा सकता है पाया नहीं क्योंकि वो किसी और की किस्मत में होते हैं” ←💘→ ←💘→ जिंदगी में यादें बनाओ, यादों को ज़िन्दगी नही!! ←💘→ ←

Punjabi Shayari Collection

Punjabi Shayari Collection  Aundi Hai Usdi Yaad Kisi Peer Di Tarah, Pathra Nu Cheer Ke Kise Teer Di Tarah, Eh Sach Hai Ki Mai Ranjha Na Ban Sakya, Per Ohnu Mai Chahya Ik Heer Di Tarah! Go To Image Shayari Download Aye Chand Chamkna Chad Bhi De, Teri Chandni Saanu Staandi Ae, Tera Varga Hai Usda Chehra, Tenu Vekh Ke Usdi Yaad Aandi Ae. Go To Image Shayari Download Teri Yaad Nu Bura Kyun Kahiye, Jehri Har Pal Saath Nibhaundi Ae, Tere Naalo Ta Teri Yaad Hi Changi, Jehri Haale Bhi Saanu Milan Aundi Ae. Go To Image Shayari Download Ajj Fer Kise Ne Teri Yaad Dila Ditti, Kise De Hasse Ne Teri Zhalak Dikha Ditti, Tere Naal Guzareya Waqt Chatte Aa Gaya, Tera Ditta Hassa Chette Aa Gaya. Go To Image Shayari Download Maut Te Vi Sannu Yakeen, Unna Te Vi Aitbaar Ae, Dekho Pehle Kaun Aaye, Dona Da Intezaar Ae. Go To Image Shayari Download Ik Kadam Puteya Ta Duje Da Fikar Ae, Zindagi Kuj Es Tara De Vaadian Da Safar Ae,