सीधे मुख्य सामग्री पर जाएं

Sad Shayari hindi collection

Sad Shayari Hindi Collection

Sad Shayari hindii collection


Ab Toh Khushi Ka Gam Hai Na Gam Ki Khushi Mujhe,
Be-His Bana Chuki Hai Bahut Zindagi Mujhe,
Woh Waqt Bhi Khuda Na Dikhaye Kabhi Mujhe,
Ke Unki Nadamaton Pe Ho Sharmindgi Mujhe.

 

अब तो ख़ुशी का ग़म है न ग़म की ख़ुशी मुझे,
बे-हिस बना चुकी है बहुत ज़िंदगी मुझे,
वो वक़्त भी ख़ुदा न दिखाए कभी मुझे,
कि उन की नदामतों पे हो शर्मिंदगी मुझे।

 


Aaj Phir Aapke Pyar Mein Kami Dekhi,
Chaand Ki Chaandni Mein Kuchh Nami Dekhi,
Udaas Hokar Laut Aaye Uss Waqt Hum,
Jab Mehfil Aapki Gairon Se Saji Dekhi.

 

Sad Shayari hindi

Download HD Image

आज फिर आपके प्यार में कमी देखी,
चाँद की चाँदनी में कुछ नमी देखी,
उदास होकर लौट आए उस वक़्त हम,
जब महफ़िल आपकी गैरों से सजी देखी।

 


Hum Toh Maujood The Raat Mein Ujalon Ki Tarah,
Log Nikle Hi Nahi Dhoodhne Walon Ki Tarah,
Dil Toh Kya Hum Rooh Mein Bhi Utar Jaate,
Usne Chaha Hi Nahi Chahne Walon Ki Tarah.

Sad Shayari hindi

Download HD Image

हम तो मौजूद थे रात में उजालों की तरह​,
लोग निकले ही नहीं ढूढ़ने वालों की तरह​,
दिल तो क्या हम रूह में भी उतर जाते​,
उस ने चाहा ही नहीं चाहने वालों की तरह​।



Kitna Ikhtiyar Tha Usse Apni Chaahat Par,
Jab Chaaha Yaad Kiya Jab Chaaha Bhula Diya,
Janta Hai Woh Mujhe Bahlane Ke Tareeke,
Jab Chaaha Hansa Diya Jab Chaaha Rula Diya.

 

Sad Shayari hindi

Download HD Image

कितना इख़्तियार था उसे अपनी चाहत पर,
जब चाहा याद किया जब चाहा भुला दिया,
जानता है वो मुझे बहलाने के तरीके,
जब चाहा हँसा दिया जब चाहा रुला दिया।



Pyaas Dil Ki Bujhaane Kabhi Aaya Bhi Nahi,
Kaisa Baadal Hai Jiska Koi Saya Bhi Nahi,
Berukhi Iss Se Badi Aur Bhala Kya Hogi,
Ek Muddat Se Humein Uss Ne Sataya Bhi Nahi.

 


Download HD Image

प्यास दिल की बुझाने कभी आया भी नहीं,
कैसा बादल है जिसका कोई साया भी नहीं,
बेरुख़ी इस से बड़ी और भला क्या होगी,
एक मुद्दत से हमें उस ने सताया भी नहीं।



Dil Pe Kya Gujri Woh Anjaan Kya Jaane,
Pyar Kise Kehte Hain Woh Naadan Kya Jane,
Hawa Ke Saath Ud Gaya Ghar Iss Parinde Ka,
Kaise Bana Tha Ghonsla Woh Tufaan Kya Jaane.

 


Download Hd image

दिल पे क्या गुज़री वो अनजान क्या जाने,
प्यार किसे कहते हैं वो नादान क्या जाने,
हवा के साथ उड़ गया घर इस परिंदे का,
कैसे बना था घोंसला वो तूफान क्या जाने।


Sad Shayari hindi

Download Hd image

Read More 

Sad Status in Hindi in One Line

Hindi Sad Shayari

Two Line Sad Shayari



अगर तुम्हारे साथ कोई रिश्ता नही रखना चाहता, 
तो उससे दूर हो जाओ, 
क्योंकि वक्त खुद सिखा देगा उसे कदर करना, 
और तुम्हे सब्र करना।

Hindi Sad Shayari

Very Sad 2 Line Shayari

Tanhai Shayari in Hindi

kismat shayari

Maut Shayari



दर्द है दिल में पर इसका एहसास नही होता है, 
रोता है दिल जब वो पास नही होता है, 
हम बर्बाद हो गये उसके प्यार में, 
और वो कहते हैं, इस तरह से कभी प्यार नही होता है।

 


इन आँखों में सूरत तेरी सुहानी है, 
मोम की तरह से पिघल रही मेरी जबानी है, 
जिस तरह से सितम हुए थे हम पर,
मर जाना चाहिये था, पर जिन्दा है, ये बड़ी हैरानी है।

 


Gham Shayari Hindi

Missing You Quotes Hindi

Bat na Karane Ki Shayari



पत्थरों से प्यार किया क्योंकि नादान थे हम, 
गलती हुई क्योंकि इंसान थे हम, 
आज जिन्हें हमसे नजरे मिलाने में तकलीफ होती है, 
कल उसी इंसान की जान थे हम।

 


Shayari On Life

Zindagi Shayari Hindi

Life Quotes in Hindi

Izzat Shayari


यूँ तो पहले सदमो में भी हँस लेता था मैं, 
पर आज क्यों बेवजह रोने लगा हूँ मैं, 
वैसे तो हमेशा से हाथ खाली ही था मेरा, 
फिर आज क्यों लगा सब कुछ खोने लगा हूँ मैं।

 


दुनिया है पत्थर की जज़्बात नही समझती, 
दिल में छुपी है जो बात नही समझती, 
चाँद तन्हा है तारो की बारात में भी, 
दर्द ये चाँद का ज़ालिम रात नही समझती।

 


मर कर तमन्ना जीने के किसे नही होती, 
रो कर खुश होने की तमन्ना किसे नही होती, 
कह तो देते हैं जी लेंगे अपनों के बिना, 
लेकिन अपनों की तमन्ना किसे नही होती।

 


waqt shayari

Mirza Galib Shayari in Hindi

Gulzar Quotes in Hindi



हमने उनसे प्यार किया, ये मेरे प्यार की हद थी, 
हमने उन पर एतवार किया, 
ये मेरे एतवार की हद थी, 
मर कर भी खुली रही मेरी आँखे, 
ये मेरे इंतज़ार की हद थी।

 

 Judai Shayari

ilzaam Shayari 

Kaash Shayari  

 Dooriyaan Shayari  


कभी सोंचतें थे की आपके साथ अपनी ज़िन्दगी बिताएंगे, 
आप के साथ रह कर हम भी मुस्कुराएंगे, 
कभी सोंचतें थे मोहब्बत अपनी चाँद के पार ले जाएंगे, 
लेकिन कभी ये नही सोचा था की आप हमे इस तरह रुलायेंगे।

 


दगा देकर भी हंसते रहते हैं
ऐसे चेहरों के अब तो मौसम आए
आजकल प्यार सरेआम बरसता है
हमारे पास धोखे खाकर कितने आए

 


दिल का दर्द आँखों से बयांन होता है
ज़रूरी नही के हर ज़ख़्म का निशान होता है

 


कहते है प्यार की सचाई दर्द है,
मायूसी है इस दर्द मे जिया,
तो सच मे जिया, ज़िंदगी मे कुछ किया..

 


तेरी ख़ुशी को अपनी पलको में सजायेंगे, 
मर कर भी साड़ी रस्मे निभाएंगे, 
देने को तो कुछ नही है मेरे पास, 
लेकिन तेरी ख़ुशी के लिए खुदा के पास तक चले जायेंगे।

 


हो सकता है हमने आपका अनजाने में कभी दिल दुःखा दिया, 
लेकिन तूने हमे दुनिया के कहने पर भुला दिया, 
हम तो इस दुनिया में वैसे भी अकेले ही थे, 
तो क्या हुआ तूने हमे ये एहसास दिला दिया।

 


मेरी खामोशियों में भी फ़साना ढूँढ़ लेती है, 
बड़ी शातिर है ये दुनिया बहाना ढूँढ़ लेती है, 
हकीकत ज़िद किये बैठी है चकनाचूर करने को, 
लेकिन ये आँख फिर सपना सुहाना ढूँढ़ लेती है।

 


ItteFakan Mil Jaate Ho
Jab Tum Raah Mein Kabhi,
Yun Lagta Hai Kareeb Se
Zindgi Ja Rahi Ho Jaise.

 


इत्तेफाकन मिल जाते हो
जब तुम राह में कभी,
यूँ लगता है करीब से
ज़िन्दगी जा रही हो जैसे।

 


UsKo Maloom Hai Ki
UsKe Bina Hum Toot Jate Hain,
Fir Kyu Wo Aazmate Hain
Hum Ko Bichhad Bichhad Kar.

 



उसको मालूम है कि
उसके बिना हम टूट जाते हैं,
फिर क्यूं वो आज़माते हैं
हम को बिछड़ बिछड़ कर।

 


Chaman Mein Rehne Walon Se Toh
Hum Sahra-Nashin Achhe,
Bahaar Aa Ke Chali Jati Hai
Veerani Nahi Jaati.

 


चमन में रहने वालों से तो
हम सहरा-नशीं अच्छे,
बहार आके चली जाती है
वीरानी नहीं जाती।

 


Gujre Dino Ki Bhooli Huyi Baat Ki Tarah,
Aankho Mein Jagta Hai Koyi Raat Ki Tarah,
Us Se Umeed Thi Ki Nibhayega Saath Wo,
Wo Bhi Badal Gaya Mere Halaat Ki Tarah.

 


गुज़रे दिनों की भूली हुई बात की तरह,
आँखों में जागता है कोई रात की तरह,
उससे उम्मीद थी की निभाएगा साथ वो,
वो भी बदल गया मेरे हालात की तरह।

 


Ek Muddat Se Mere Haal Se Begana Hai,
Jane Zalim Ne Kis Baat Ka Bura Mana Hai,
Main Toh Ziddi Hoon Toh Wo Bhi Kuchh Kam Nahi,
Mere Kahne Par Kahan Usne Chale Jana Hai.

 


एक मुद्दत से मेरे हाल से बेगाना है,
जाने ज़ालिम ने किस बात का बुरा माना है,
मैं जो ज़िद्दी हूँ तो वो भी कुछ कम नहीं,
मेरे कहने पर कहाँ उसने चले आना है।

 


Usko Chaha To
Mohabbat Ki Takleef Najar Aayi,
Varna Is Mohabbat Ki
Bas Tareef Suna Karte The.

 


उसको चाहा तो
मोहब्बत की तकलीफ नजर आई,
वरना इस मोहब्बत की
बस तारीफ़ सुना करते थे।

 

yaad shayari

Bewafa Shayari Hindi

Dard Bhari Shayri

Alone Shayari in Hindi


Bas Yehi Soch Kar
Har Tapish Mein Jalta Aaya Hoon,
Dhoop Kitni Bhi Tez Ho
Samandar Nahi Sukha Karte.

 



बस यही सोच कर
हर तपिश में जलता आया हूँ,
धूप कितनी भी तेज़ हो
समंदर नहीं सूखा करते।

 


Chehre Ajnabi Ho Jaye
Toh Koyi Baat Nahi.
Mohabbat Ajnabi Hokar
Badi Takteef Deti Hai.

 


चेहरे अजनबी हो जाये
तो कोई बात नहीं,
मोहब्बत अजनबी होकर
बड़ी तकलीफ देती है।

 


Chal TujhKo Dikha Dun Main
Apne Dil Ki Veeran Galiyan,
Shayad TujhKo Taras Aa Jaye
Meri Udaas Zindagi Par.

 


चल तुझको दिखा दूँ मैं
अपने दिल की वीरान गलियाँ,
शायद तुझको तरस आ जाये
मेरी उदास जिंदगी पर।

 


Khuda Ne Likha Hi Nahi Tujhko
Meri Kismat Mein Shayad,
Varna Khoya Toh Bahut Kuchh Tha
Tujhe Paane Ke Liye.

 


खुदा ने लिखा ही नहीं तुझको
मेरी किस्मत में शायद,
वरना खोया तो बहुत कुछ था
एक तुझे पाने के लिए।

 


Hamein Bhi Yaad Rakhein
Jab Likhen Tareekh Gulshan Ki,
Ki Humne Bhi Lutaya Hai
Chaman Mein Aashiyan Apna.

 


हमें भी याद रखें
जब लिखें तारीख गुलशन की,
कि हमने भी लुटाया है
चमन में आशियां अपना।

 


Baarishen Kuchh Is Taarah Se
Hoti Rahin Mujh Pe,
Khwahishen Sookhati Rahin
Aur Palken Bheegti Rahin.

 



बारिशें कुछ इस तरह से
होती रही मुझ पे,
ख्वाहिशें सूखती रही
और पलके भीगती रही।

 


Ek Tum Hi Na Mil Sake
Varna...
Milne Wale Toh
Bichhad Bichhad Ke Mile!

 


एक तुम ही न मिल सके
वरना...
मिलने वाले तो
बिछड़ बिछड़ के मिले।

 


Jaise Julfon Ki Lat Hai Chehre Ke Karib Tere,
Kaash Hum Bhi Aaj Tere Itne Karib Hote,
Tere Phoolon Se Chehre Ko Hardam Niharte Hum,
Kaash Aisi Hoti Kismat Aise Naseeb Hote.

 


जैसे जुल्फों की लट है चेहरे के करीब तेरे,
काश हम भी आज तेरे करीब होते,
तेरे फूलों से चेहरे को हरदम निहारते हम,
काश ऐसी होती हमारी किस्मत ऐसे नसीब होते।

 


Pa Liya Tha Duniya Ki Sabse Haseen Ko,
Iss Baat Ka Toh Hamein Kabhi Garur Nahi Tha,
Woh Paas Rah Paate Humare Kuchh Aur Din,
Shayad Yeh Hamare Naseeb Ko Manjoor Nahi Tha.

 


पा लिया था दुनिया कि सबसे हसीन को,
इस बात का तो हमें कभी गुरूर नहीं था,
वो पास रह पाते हमारे कुछ और दिन,
शायद ये हमारे नसीब को मंजूर नहीं था।

 

Romantic Shayari Hindi

Love Shayari | लव शायरी

Heart Touching Love Shayari in Hindi


 Yaad Jab Aati Hai Tumhari Toh Sihar Jata Hun Main,
Dekh Kar Saaya Tumhara Ab Toh Darr Jata Hun Main,
Ab Na Paane Ki Tamanna Hai Na Khone Ka Darr,
Jaane Kyun Apni Hi Chahat Se Mukar Jata Hun Main.

 


याद जब आती है तुम्हारी तो सिहर जाता हूँ मैं,
देख कर साया तुम्हारा अब तो डर जाता हूँ मैं,
अब न पाने की तमन्ना है न खोने का डर,
जाने क्यूँ अपनी ही चाहत से मुकर जाता हूँ मैं।

 


गम इस बात का नही की तू बेबफ़ा निकली, 
बस अफ़सोस तो इस बात का है, 
वो सब सच्चे निकले जिससे तेरे लिये मैं लड़ता था।

 



मैंने खुदा से पूछा वो क्यों छोड़ गया मुझे, 
उसकी क्या मजबूरी थी, 
खुदा ने कहा न कसूर तेरा था न गलती उसकी थी, 
मैंने ये कहानी लिखी ही अधूरी थी।

 


दिल से कब निकलता है दिल में बस जाने के बाद, 
दर्द कितना होता है बिछड़ जाने के बाद, 
जो पास होता है उसकी कदर नही होती है, 
कदर होती है दूर जाने के बाद।

 


सांस थम जाती है पर जान नही जाती, 
दर्द होता है पर आवाज नही आती, 
अजीब लोग हैं इस जमाने में, 
हम भूल नही पाते और किसी को याद नही आती।

 


यादो में किसी का दीदार नही होता है, 
सिर्फ याद करना ही प्यार नही होता है, 
यादों में किसी की हम भी तड़पतें हैं, 
बस हमसे दर्द का इज़हार नही होता है।

 


Yadon me kisi ka deedar nahi hota hai, 
Sirf yaad karna hi pyar nahi hota hai, 
Yadon me kisi ki ham bhi tadpate hain, 
Bas hamse dard ka izhar nahi hota hai.

 


आँखे हँसती हैं, मग़र दिल ये रोता है,
जिसे हम अपनी मंजिल समझे हैं,
उसका हमसफ़र कोई और ही होता है।

 


 Muddat Se Koi Shakhs Rulane Nahi Aaya,
Jalti Huyi Aankhon Ko Bujhaane Nahi Aaya,
Jo Kehta Tha Ke Rahenge Umr Bhar Saath Tere,
Ab Roothhe Hain Toh Koi Manaane Nahi Aaya

 


मुद्दत से कोई शख्स रुलाने नहीं आया,
जलती हुई आँखों को बुझाने नहीं आया,
जो कहता था कि रहेंगे उम्र भर साथ तेरे,
अब रूठे हैं तो कोई मनाने नहीं आया।

 


  अब तेरे बिना अकेले रहने को जी करता है 
खामोशी से दर्द पीने को जी करता है  

 


 देखा पलट के उस ने चाहत उसे भी थी... 
दुनिया से मेरी तरहा शिकायत उसे भी थी... 
वो रोए थे मुझे परेशान देख कर...
 उस दिन पता चला मेरी ज़रूरत उसे भी थी...  

 



 खुशियो से नाराज़ है मेरी ज़िंदगी, 
प्यार की मोहताज़ है मेरी ज़िंदगी, 
हंस लेता हू लोगो को दिखाने के लिए, 
वरना दर्द की किताब है मेरी ज़िंदगी 

 


 बंदिशो में, उस तड़पती हुई आत्मा का क्या कसूर ? 
दिल्लगी की इस दिल ने तो, 
इन आँसुँ ओ का क्या कसूर?  

Romantic Shayari for Love in Hindi

Love Shayari Image Download 


होठो की बात ये आँसू कहते है. 
चुप रहते है फिर भी बहते है. 
इन आँसुओ की किस्मत तो देखिए 
ये उनके लिए बहते है जो दिल मे रहते है  

 


 तेरे शेर, तेरी दीवानगी का पता देते हैं कैसे कह दे कोई क 
तुम उससे अच्छे नही लगते करता नही जो क़द्र ऐसी 
पाक मोहब्बत की ऐसे दिल तोड़ने वाले मुझे अच्छे नही लगते 

 


 वो बहोत रोई और कहती रही के नफ़रत हे तुमसे, 
लकिन एक सवाल आभी भी दर्द बनकर बना हे, 
के अगर मुजसे नफ़रत हे थी तो, वो इतना रोई क्यू? 

 


 नही ज़िंदगी मिली हमे ना वफ़ा मिली हमे, 
हर खुशी हमसे खफा मिली. झूठी मुस्कान लिए अपने दर्द छुपाए हे, 
सच्चा इश्क़ करने की भी क्या खूब सज़ा मिली. 

 


मोहब्बत का मेरे सफर आख़िरी है, ये कागज, 
कलम ये गजल आख़िरी है मैं फिर ना 
मिलूंगी कहीं ढूंढ लेना तेरे दर्द का ये असर आख़िरी है  !!  

 


 खिले गुलाब का मुरझाना बुरा लगता है , 
मोहब्बत का यूँ मर जाना बुरा लगता है ... 
फ़ासले मिटाना अच्छी बात है , पर किसी 
और का उनके नज़दीक जाना बुरा लगता है

 


Duniya Mein Kahan Wafa Ka Sila Dete Hain Log,
Ab Toh Mohabbat Ki Bhi Saja Dete Hain Log,
Pehle Sajate Hain Dilo Mein Chahton Ke Khwab,
Fir Aitbar Ko Aag Laga Dete Hain Log.

 


दुनिया में कहाँ वफा का सिला देते हैं लोग,
अब तो मोहब्बत की सजा देते हैं लोग,
पहले सजाते हैं दिलो में चाहतों का ख्वाब,
फिर ऐतबार को आग लगा देते हैं लोग।

 



Bin Baat Ke Hi Ruthhne Ki Aadat Hai,
Kisi Apne Ka Saath Paane Ki Chahat Hai,
Bas Aap Khush Rahein Mera Kya Hai,
Main Toh Ayina Hun Mujhe Tootne Ki Aadat Hai.

 


बिन बात के ही रूठने की आदत है,
किसी अपने का साथ पाने की चाहत है,
बस आप खुश रहें मेरा क्या है,
मैं तो आइना हूँ मुझे टूटने की आदत है।

 


Jaane Kab Aaye Koi Dil Mein Jhakne Wala,
Iss Liye Maine Girebaan Ko Khula Rakha Hai.
Imtehaan Aur Meri Zabt Ka Tum Kya Loge,
Maine Dhadkan Ko Bhi Seene Mein Chhupa Rakha Hai

 


जाने कब आये कोई दिल में झाँकने वाला,
इस लिए मैंने गिरेबान को खुला रखा है,
इम्तेहाँ और मेरी ज़ब्त का तुम क्या लोगे,
मैंने धड़कन को भी सीने में छुपा रखा है।

 


 Chhuta Jo Tera Haath To Hum Toot Ke Roye,
Tum Jo Rahe Saath Toh Hum Toot Ke Roye,
Chahat Ki Tamanna Thi Aur Zakhm Diye Tumne,
Paayi Jo Yeh Saugaat Toh Hum Toot Ke Roye.

 


छूटा जो तेरा हाथ तो हम टूट के रोये,
तुम जो ना रहे साथ तो हम टूट के रोये,
चाहत की तमन्ना थी और ज़ख़्म दिए तुमने,
पायी जो यह सौगात तो हम टूट के रोये।

 


Yeh Aarzoo Thi Ke Aisa Bhi Kuchh Hua Hota,
Meri Kami Ne Tujhe Bhi Rula Diya Hota,
Main Laut Aata Tere Paas Ek Lamhe Mein,
Tere Labon Ne Mera Naam Toh Liya Hota.

 


ये आरज़ू थी कि ऐसा भी कुछ हुआ होता,
मेरी कमी ने तुझे भी रुला दिया होता,
मैं लौट आता तेरे पास एक लम्हे में,
तेरे लबों ने मेरा नाम तो लिया होता।

 


 Dekh Lete Ho Mohabbat Se Yehi Kafi Hai,
Dil DhadakTa Hai Sahulat Se Yehi Kafi Hai,
Haal Duniya Ke Sataye Huye Kuchh Logon Ka,
Puchh Lete Ho Shararat Se Yehi Kafi Hai.

 


देख लेते हो मोहब्बत से यही काफी है,
दिल धड़कता है सहूलत से यही काफी है,
हाल दुनिया के सताए हुए कुछ लोगों का,
पूछ लेते हो शरारत से यही काफी है।

 



Zabt Se Kaam Liya Dil Ne Toh Kya Faqr Karoon,
Ismein Kya Ishq Ki Izzat Thi Ke Ruswaa Na Hua,
Waqt Phir Aisa Bhi Aaya Ke UsSe Milte Huye,
Koi Aansoo Bhi Na Gira Koi Tamasha Na Hua.

 


जब्त से काम लिया दिल ने तो क्या फक्र करूँ,
इसमें क्या इश्क की इज्ज़त थी कि रुसवा न हुआ,
वक्त फिर ऐसा भी आया कि उससे मिलते हुए,
कोई आँसू भी ना गिरा कोई तमाशा ना हुआ

 


गम इस बात का नही की तू बेबफ़ा निकली, 
बस अफ़सोस तो इस बात का है, 
वो सब सच्चे निकले जिससे तेरे लिये मैं लड़ता था।

 


मैंने खुदा से पूछा वो क्यों छोड़ गया मुझे, 
उसकी क्या मजबूरी थी, 
खुदा ने कहा न कसूर तेरा था न गलती उसकी थी, 
मैंने ये कहानी लिखी ही अधूरी थी।

 


दिल से कब निकलता है दिल में बस जाने के बाद, 
दर्द कितना होता है बिछड़ जाने के बाद, 
जो पास होता है उसकी कदर नही होती है, 
कदर होती है दूर जाने के बाद।

 


सांस थम जाती है पर जान नही जाती, 
दर्द होता है पर आवाज नही आती, 
अजीब लोग हैं इस जमाने में, 
हम भूल नही पाते और किसी को याद नही आती।

 


यादो में किसी का दीदार नही होता है, 
सिर्फ याद करना ही प्यार नही होता है, 
यादों में किसी की हम भी तड़पतें हैं, 
बस हमसे दर्द का इज़हार नही होता है।

 


Yadon me kisi ka deedar nahi hota hai, 
Sirf yaad karna hi pyar nahi hota hai, 
Yadon me kisi ki ham bhi tadpate hain, 
Bas hamse dard ka izhar nahi hota hai.

 


आँखे हँसती हैं, मग़र दिल ये रोता है,
जिसे हम अपनी मंजिल समझे हैं,
उसका हमसफ़र कोई और ही होता है।

 


Fariyad Kar Rahi Hai
Ye Tarasi Huyi Nigaah,
Dekhe Huye Kisi Ko
Zamana Gujar Gaya.

 


फरियाद कर रही है
यह तरसी हुई निगाह,
देखे हुए किसी को
ज़माना गुजर गया।

 


Zindgi Se Meri Aadat Nahi Milti,
Mujhe Jeene Ki Surat Nahi Milti,
Koyi Mera Bhi Kabhi Humsafar Hota,
Mujhe Hi Kyun Mohabbat Nahi Milti.

 


ज़िन्दगी से मेरी आदत नहीं मिलती,
मुझे जीने की सूरत नहीं मिलती,
कोई मेरा भी कभी हमसफ़र होता,
मुझे ही क्यूँ मुहब्बत नहीं मिलती।

 


 Simat Gayi Meri Ghazal Bhi
Chand Alfazon Mein,
Jab Usne Kaha Mohabbat To Hai
Par Tumse Nahi.

 


 सिमट गयी मेरी ग़ज़ल भी
चंद अल्फाजों में,
जब उसने कहा मोहब्बत तो है
पर तुमसे नहीं।

 


Jise Bhi Dekha Rote Huye Paya Maine,
Mujhe To Ye Mohabbat,
Kisi Faqir Ki Bad-dua Lagti Hai.

 


जिसे भी देखा रोते हुए पाया मैंने,
मुझे तो ये मोहब्बत,
किसी फ़कीर की बद्दुआ लगती है।

 


Ye Tera Khel Na Ban Jaye
Haqiqat Ek Din,
Ret Pe Likh Ke Mera Naam
Mitaya Na Karo.

 


ये तेरा खेल न बन जाए
हक़ीकत एक दिन,
रेत पे लिख के मेरा नाम
मिटाया न करो।

 


Agar Ehsaas Bayaan Ho Jaate
Lafzon Se,
Toh Phir Kaun Karta Tareef
Khamoshiyon Ki.

 



अगर एहसास बयां हो जाते
लफ्जों से,
तो फिर कौन करता तारीफ
खामोशियों की।

 


Tumhe Ghairon Se Kab Fursat
Hum Apne Gham Se Kab Khaali,
Chalo Bas Ho Chuka Milna
Na Tum Khaali Na Hum Khaali.

 


तुम्हें ग़ैरों से कब फुर्सत
हम अपने ग़म से कब ख़ाली,
चलो बस हो चुका मिलना
न तुम ख़ाली न हम ख़ाली।

 


यूँ सजा न दे मुझे बेकसूर हूँ मैं,
अपना ले मुझे गमों से चूर हूँ मैं,
तू छोड़ गई हो गया मैं पागल,
और लोग कहते है बड़ा मगरूर हूँ मैं।

 


न जाने क्यों ये लहरे समंदर से टकराती है,
और फिर समंदर में लौट जाती है,
कुछ समझ नही पाते की किनारों से वेबफाई करती है,
या समंदर से वफ़ा निभाती है।

 


कभी गम तो कभी वेबफाई मार गई,
कभी उनकी याद आई तो जुदाई मार गई,
जिसको हमने बेइन्तहा मोहब्बत की,
आखिर में हमे उसी की वेबफाई मार गई।

 


उनके इश्क की पहचान अभी बाकी है,
नाम उसका लवो पर है और मुझ में जान बाकी है,
वो हमे देख कर मुँह फेर लेते है तो क्या हुआ,
कम से कम उनके चेहरे की पहचान तो बाकि है।

 


कभी दूर तो कभी पास थे वो,
न जाने किस किस के करीब थे वो,
हमे तो उन पर खुद से भी ज्यादा भरोसा था,
लेकिन ठीक ही कहता था ये जमाना, वेबफा थे वो।

 


हमने तो देखा है खुद को कई बार आजमा कर,
अक्सर लोग धोखा देते है करीब आकर,
इस जमाने ने समझाया था लेकिन दिल नही माना,
छोड़ जाओगे एक दिन हमे अपना बना कर।

 


तुझे मोहब्बत करना नही आता,
और मुझे मोहब्बत के सिवा कुछ नही आता,
जिंदगी जीने के दो ही तरीकें है,
एक तुझे नही आता, और दूसरा मुझे नही आता।

 



 जिनकी हसरत थी उनका प्यार ना मिला, 
जिनका बरसो इंतेज़ार किया उनका साथ ना मिला, 

 


अजीब खेल होते हे ये मोहब्बत के, 
किसी को हम ना मिले और कोई हमे ना मिला.  

 


जब भी करीब आता हूँ बताने के किये; 
जिंदगी दूर रखती हैं सताने के लिये! 
महफ़िलों की शान न समझना मुझे; 
मैं तो अक्सर हँसता हूँ गम छुपाने के लिये!  

 


मिटा सके जो दर्द तेरा   वो शब्द कहाँ से लाऊँ... 
चूका सकूं एहसान तेरा   वो प्राण कहाँ से लाऊँ... 
खेद हुआ है आज मुझे   लेख से क्या होने वाला... लिख सकूं 
मैं भाग्य तेरा   वो हाथ कहाँ से लाऊँ...   

 


उनकी तस्वीर को सीने से लगा लेते हैं, 
इश्स तरह जुदाई का घाम मिटा लेते हैं. 
किसी तरह ज़िकार हो जाए उनका, 
तो हंसस कर भीगी पलकें झुका लेतेहैं.  

 


लोग मिला करते हे ज़िंदगी मे दिल को दर्द देने के लिए, 
वो भी आए थे दिल की कहानी सुनने के लिए, 
वो हवाओ की तरह रुख़ बदलते रहे, 
हम तक़दीर से लड़ते रहे जिनको पाने के लिए.

 


  ना करो किसी से मोहब्बत ज़िंदगी मे इतनी, 
मोहब्बत का दर्द कभी से नही पाएगा, 
जब टूटेगा दिल कोई अपने किसी के हाथो से, 
किस ने तोड़ दिया ये भी किसी से कह नही पाएगा.  

 


 पास आकर दूर चले जाते हो, 
हम अकेले हे और अकेले ही रह जाते हे. 
दिल का दर्द कहे भी तो कैसे कहे, 
हमारे अपने ही हमे ज़ख्म देके चले जातें हे.  

 


जब कोई ख्याल इस दिल से टकराता है,
तो दिल न चाहते हुए भी खामोश हो जाता है,
कोई सब कुछ कह कर भी कुछ नही कह पाता है,
और कोई बिना कुछ कह भी सब कुछ कह जाता है।

 


गम कितना है हम आपको दिखा नही सकते है,
ज़ख्म कितने गहरे है ये आपको दिखा नही सकते है,
जरा हमारे इन आंसुओ को तो देख लो,
ये आंसू गिरे है कितने ये हम आपको गिना नही सकते है।




ये वक्त बदला और बदली ये कहानी है,
अब तो बस मेरे पास उनकी यादें पुरानी है,
न लगाओ मेरे ज़ख्मो पे मरहम,
क्योंकि मेरे पास बस उनकी यही बची हुई निशानी है।

 


यादों में तेरी आहे भरता है कोई,
हर साँस के साथ तुझे याद करता है कोई,
मरना तो सभी को है वो एक हकीकत है,
लेकिन तेरी यादों में हर दिन मरता है कोई।

 Aankhen Shayari


हर घड़ी इस जिंदगी को आज़माया है हमने,
इस जिंदगी में सिर्फ गम पाया है हमने,
जिस ने हमारी कभी कदर ही न जानी,
उस वेबफा को इस दिल में बसाया है हमने।

 


हमे दिल में बसाया था तो साथ निभाया क्यों नही,
जब नजरे मिलाई थी हमसे तो नजर में बसाया क्यों नही,
तूने तो हमसे जिंदगी भर साथ निभाने का वादा किया था,
तो छोड़ कर जाने से पहले एक बार बताया क्यों नही।

 


  खाए है लाखो धोखे, एक धोखा और से लेंगे. 
तू लेजा अपनी डोली को, हम अपनी अर्थी को बारात कह लेंगे..  
 खुदा ने लिखा ही नही उसको मेरी किस्मत मे शायद  
वरना खोया तो बहुत कुछ था मेने उससे पाने के लिए..!!!  

 


 मत कर मेरे दोस्त हसीनो से मोहब्बत 
वो आँखो से वार करती हैं 
मैने इन्ही आँखो से देखा है की 
वो कितनो से प्यार करती हैं  

 


 मोहब्बत के भी कुछ राज़ होते है, 
जगती आँखों मे भी खाव्ब होते है. 
ज़रूरी नही है गम मे ही आँसू आए. 
मुस्कुराती आँखो मे भी सैलाब होते है.  

 


 दिल्लगी में दिल को हम कैसा रोग लगा बैठे 
ज़िंदगी को छोड़ क्यों मौत को गले लगा बैठे 
हुमने समझा था दिल लगाकर दिल को चैन मिलेगा 
ऐसी लगी चोट के दिल को बेदर्द से दर्द लगा बैठे!  

 


 अक़्स खुश्बू हूँ, बिखरने से ना रोके कोई 
और बिखर जाओं तो मुझको ना समेटे कोई 
काँप उठती हूँ में ये सोच के तन्हाई में 
मेरे चेहरे पे तेरा नाम ना पढ़ ले कोई  

 


Mohabbat Hai Ki Nafrat Hai,
Mujhe Tu Itna Samjha De,
Kabhi Main Dil Se Ladta Hoon,
Kabhi Dil Mujh Se Ladta Hai.

 



मोहब्बत है कि नफरत है,
मुझे तू इतना समझा दे,
कभी मैं दिल से लड़ता हूँ
कभी दिल मुझ से लड़ता है।

 


Ai Sukoon... Kabhi Dil Ke
Haal Hi Poochh Liya Karo,
Maloom To Hamein Bhi Hai
Ki Hum Aapke Kuchh Nahi Lagte.

 


ऐ सुकून... कभी दिल के
हाल ही पूँछ लिया करो,
मालूम तो हमें भी है कि हम
आपके अब कुछ नहीं लगते।

 


 Itani Bechaini Se Tumko Kiski Talash Hai,
Wo Kaun Hai Jo Teri Aankho Ki Pyaas Hai,
Jabse Mila Hoon Tumse Yehi Sochta Hoon Main,
Kyun Mere Dil Ko Ho Raha Tera Ehsaas Hai,
Zindgi Ke Is Mod Pe Tum Aake Humse Yun Mile,
Jaise Ki Koyi Manzil Mere Itne Paas Hai,
Ek Nazar Ki Aas Me Takta Hoon Main Tujhe,
Ab Dekh Tere Khatir Ek Aashiq Udaas Hai.

 


इतनी बेचैनी से तुमको किसकी तलाश है,
वो कौन है जो तेरी आंखों की प्यास है,
जबसे मिला हूं तुमसे यही सोचता हूं मैं,
क्यों मेरे दिल को हो रहा तेरा एहसास है,
जिंदगी के इस मोड़ पे तुम आके यूं मिले,
जैसे कि कोई मंजिल मेरे इतने पास है,
एक नजर की आस में तकता हूं मैं तुझे,
अब देख तेरे खातिर एक आशिक उदास है।

 


Umra Bhar Khali Yun Hi
Dil Ka Makaan Rahne Diya,
Tum Gaye To Doosare Ko
Fir Na Yahan Rahne Diya,
Umra Bhar Usne Bhi Mujhse
Mera Gham Poochha Nahi,
Maine Bhi Khwahishon Ko
Apni Bezabaan Rahne Diya.

 


उम्र भर खाली यूँ ही
दिल का मकाँ रहने दिया,
तुम गए तो दूसरे को
फ़िर न यहाँ रहने दिया,
उम्र भर उसने भी मुझ से
मेरा ग़म पूछा नहीं,
मैंने भी ख्वाहिशों को
अपनी बेज़बाँ रहने दिया।

 


Dil Se Mile Dil Toh Saza Dete Hain Log,
Pyaar Ke Jazbaaton Ko Duba Dete Hain Log,
Do Insaanon Ko Milte Kaise Dekh Sakte Hain,
Saath Baithe Do Parindo Ko Bhi Uda Dete Hain Log.

 


दिल से मिले दिल तो सजा देते हैं लोग​,
​प्यार के जज्बातों को डुबा देते हैं लोग,
​दो इँसानो को मिलते कैसे देख सकते हैं,
साथ बैठे दो परिन्दो को उड़ा देते हैं लोग।

 


 Bhale Hi Raah Chalte Tu Auron Ka Daman Thaam Le,
Magar Mere Pyaar Ko Bhi Tu Thoda Pehchan Le,
Kitna Intezar Kiya Hai Tere Ishq Mein Maine,
Jara Iss Dil Ki Betaabi Ko Bhi Tu Jaan Le.

 

Happy Birthday Shayari


भले ही राह चलते तू औरों का दामन थाम ले,
मगर मेरे प्यार को भी तू थोड़ा पहचान ले,
कितना इंतज़ार किया है तेरे इश्क़ में मैंने,
ज़रा इस दिल की बेताबी को भी तू जान ले।

 


Suhana Mausam Aur Hawa Mein Nami Hogi,
Aashuon Ki Behati Nadi Na Thami Hogi,
Milna Toh Hum Tab Bhi Chahenge Aapse,
Jab Aapke Paas Waqt Aur
Humare Paas Saanson Ki Kami Hogi.

 


सुहाना मौसम और हवा में नमी होगी,
आँसुओं की बहती नदी न थमी होगी,
मिलना तो हम तब भी चाहेंगे आपसे,
जब आपके पास वक़्त और
हमारे पास साँसों की कमी होगी।

Image Shayari

 



टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

  hello दोस्तों प्रस्तुत है आपकी सेवा में Zindagi Shayari . इस पोस्ट में आपको मिलेगी ज़िन्दगी शायरी का बेहतरीन कलेक्शन। साथ ही आपको खूबसूरत फोटोज में मिलेगी। मेरी कोशिश हमेशा यही रहती है कि आपको बेहतर से बेहतर image दे सकू। शायरी का जो भी meaning निकल रहा है वह image के साथ बिल्कुल मैचिंग – मैचिंग लगना चाहिये। और सच पूछो तभी शायरी पढ़ने का मज़ा भी आता है। वैसे आप यह भी नोटिस कर रहे होंगे की कैसे धीरे -धीरे हमारी image की quality बेहतर होती जा रही है। आशा करता हु आपको यह पोस्ट जरूर पसंद आयेगी। ←💘→ “बहुत ख़ामोशी से कहीं खो जायेंगे,  फिर लौट के नहीं आएंगे, तुम देते रहोगे आवाज़, और हम चुपके से सो जायेंगे,  जब चले जायेंगे तो याद बहुत आयेंगे, फिर ढूंढना, तलाशना हमें फिर हम लौट के कभी नहीं आएंगे !” ←💘→ ←💘→ “हमारी ज़िन्दगी में हर फैसला हमारा  नही होता कुछ फैसले वक़्त और हालात भी करते हैं” ←💘→ ←💘→ “जिंदगी में अक्सर कुछ लोग ऐसे भी मिल जाते हैं  जिनको बस चाहा जा सकता है पाया नहीं क्योंकि वो किसी और की किस्मत में होते हैं” ←💘→ ←💘→ जिंदगी में यादें बनाओ, यादों को ज़िन्दगी नही!! ←💘→ ←

Punjabi Shayari Collection

Punjabi Shayari Collection  Aundi Hai Usdi Yaad Kisi Peer Di Tarah, Pathra Nu Cheer Ke Kise Teer Di Tarah, Eh Sach Hai Ki Mai Ranjha Na Ban Sakya, Per Ohnu Mai Chahya Ik Heer Di Tarah! Go To Image Shayari Download Aye Chand Chamkna Chad Bhi De, Teri Chandni Saanu Staandi Ae, Tera Varga Hai Usda Chehra, Tenu Vekh Ke Usdi Yaad Aandi Ae. Go To Image Shayari Download Teri Yaad Nu Bura Kyun Kahiye, Jehri Har Pal Saath Nibhaundi Ae, Tere Naalo Ta Teri Yaad Hi Changi, Jehri Haale Bhi Saanu Milan Aundi Ae. Go To Image Shayari Download Ajj Fer Kise Ne Teri Yaad Dila Ditti, Kise De Hasse Ne Teri Zhalak Dikha Ditti, Tere Naal Guzareya Waqt Chatte Aa Gaya, Tera Ditta Hassa Chette Aa Gaya. Go To Image Shayari Download Maut Te Vi Sannu Yakeen, Unna Te Vi Aitbaar Ae, Dekho Pehle Kaun Aaye, Dona Da Intezaar Ae. Go To Image Shayari Download Ik Kadam Puteya Ta Duje Da Fikar Ae, Zindagi Kuj Es Tara De Vaadian Da Safar Ae,