सीधे मुख्य सामग्री पर जाएं

Tanhai Shayari in Hindi | तन्हाई शायरी

Tanhai Shayari  Hindi | तन्हाई शायरी

Tanhai Shayari in Hindi






जगमगाते शहर की रानाइयों में क्या न था,
ढूँढ़ने निकला था जिसको बस वही चेहरा न था,
हम वही, तुम भी वही, मौसम वही, मंज़र वही,
फासले बढ़ जायेंगे इतने मैंने कभी सोचा न था।

 

Tanhai Shayari in Hindi



तुमसे कुछ कहूँ तो कह न सकूँगा,
दूर तुमसे अब रह न सकूँगा,
अब नहीं आता तुम्हारे बिन दिल को चैन,
ये दूरी अब सह न सकूँगा।


Tanhai Shayari in Hindi



मेरी तन्हाई को मेरा शौक न समझना,
बहुत प्यार से दिया है ये तोहफा किसी ने।


Tanhai Shayari in Hindi


इस तरह हम सुकून को महफूज़ कर लेते हैं,
जब भी तन्हा होते हैं तुम्हें महसूस कर लेते हैं।


Tanhai Shayari in Hindi


यादों में आपके तनहा बैठे हैं,
आपके बिना लबों की हँसी गँवा बैठे हैं,
आपकी दुनिया में अँधेरा ना हो,
इसलिए खुद का दिल जला बैठे हैं।


Tanhai Shayari in Hindi


तुम क्या गए कि वक़्त का अहसास मर गया,
रातों को जागते रहे और दिन को सो गए।


Tanhai Shayari in Hindi


कितना अधूरा सा लगता है जब बादल हो बारिश न हो,
आँखें हो कोई ख्वाब न हो और अपना हो पर पास न हो।


Tanhai Shayari in Hindi


कांटो सी दिल में चुभती है तन्हाई,
अंगारों सी सुलगती है तन्हाई,
कोई आ कर हमको जरा हँसा दे,
मैं रोता हूँ तो रोने लगती है तन्हाई।

 

Tanhai Shayari in Hindi


अपनी तन्हाई में खलल यूँ डालूँ सारी रात...
खुद ही दर पे दस्तक दूँ और खुद ही पूछूं कौन?


Tanhai Shayari in Hindi


किसी को प्यार की सच्चाई मार डालेगी,
किसी को दर्द की गहराई मार डालेगी,
मोहब्बत में बिछड़ के कोई जी नहीं सकता,
और बच गया तो उसे तन्हाई मार डालेगी।


Tanhai Shayari in Hindi




चाँदनी बन के बरसने लगती हैं
तेरी यादें मुझ पर,
बड़ा ही दिलकश मेरी
तनहाइयों का मंज़र होता है।

 Judai Shayari

ilzaam Shayari 

Kaash Shayari  

 Dooriyaan Shayari  

ये शाम बहुत तनहा है मिलने की भी तलब है,
पर दिल की सदाओं में वो ताकत ही कहाँ है,
कोशिश भी बहुत की और भरोसा भी बहुत था,
मिल जायें बिछड़ कर वो किस्मत की कहाँ है।

 

Tanhai Shayari in Hindi


लोगों ने छीन ली है मेरी तन्हाई तक,
इश्क आ पहुँचा है इलज़ाम से रुसवाई तक।


Tanhai Shayari in Hindi


​​​​दोस्त बन कर भी नहीं साथ निभाने वाला,
वही अंदाज़ है ज़ालिम का ज़माने वाला,
तेरे होते हुए आ जाती थी दुनिया सारी,
आज तनहा हूँ तो कोई नहीं आने वाला।


Tanhai Shayari in Hindi


जिद में आकर उनसे ताल्लुक तोड़ लिया हमने,
अब सुकून उनको नहीं और बेकरार हम भी हैं।


कहीं पर शाम ढलती है कहीं पर रात होती है,
अकेले गुमसुम रहते हैं न किसी से बात होती है,
तुमसे मिलने की आरज़ू दिल बहलने नहीं देती,
तन्हाई में आँखों से रुक-रुक के बरसात होती है।

 

Tanhai Shayari in Hindi


अभी अभी वो मिला था हज़ार बातें कीं,
अभी अभी वो गया है मगर ज़माना हुआ।


Tanhai Shayari in Hindi


तेरे आने की खबर मुझे ये हवाएं देती हैं,
तेरे मिलने को मेरी हर साँस तरसती है,
तू कब आके मिलेगी अपने इस दीवाने से,
तुझसे मिलने को मेरी आवाज तरसती है।

 

Tanhai Shayari in Hindi


kismat shayari

Maut Shayari

yaad shayari


गुजर तो जाएगी तेरे बगैर भी लेकिन
बहुत उदास बहुत बे-क़रार गुजरेगी।

 

Tanhai Shayari in Hindi



हम मिले भी तो क्या मिले
वही दूरियाँ वही फ़ासले,
न कभी हमारे कदम बढ़े
न कभी तुम्हारी झिझक गई।



तू नहीं तो ज़िंदगी में और क्या रह जायेगा,
दूर तक तन्हाइयों का सिलसिला रह जायेगा,
आँखें ताजा मंजरों में खो तो जायेंगी मगर,
दिल पुराने मौसमों को ढूंढ़ता रह जायेगा।

 

Gham Shayari Hindi


माना कि आज उसका मुझसे कोई वास्ता नहीं रहा,
मगर आज भी उसके हिस्से का वक्त तन्हा गुजरता है।

 

और क्या लिखूं... अपनी जिन्दगी के बारे में,
जो जिन्दगी हुआ करते थे वो ही बिछड़ गये।

 

Missing You Quotes Hindi

Intezaar Shayari

इक दर्द छुपा हो सीने में मुस्कान अधूरी लगती है,
न जाने क्यूँ बिन तेरे... हर शाम अधूरी लगती है

 


तेरे बिना ये कैसे गुजरेंगी मेरी रातें,
तन्हाई का गम कैसे सहेंगी ये रातें,
बहुत लम्बी हैं ये घड़ियाँ इंतज़ार की,
करबट बदल-बदल के कटेंगी ये रातें।

 


मेरी ज़िंदगी तो गुजरी तेरे हिज्र के सहारे,
मेरी मौत को भी कोई बहाना चाहिए।

 

Hindi Sad Shayari

Two Line Sad Shayari

Very Sad 2 Line Shayari

मेरी ज़िंदगी तो गुजरी तेरे हिज्र के सहारे,
मेरी मौत को भी कोई बहाना चाहिए।

 


साँसों में तपिश, यादों में कसक, आहों में नमी है,
इस दिसंबर में सब कुछ है बस उसकी कमी है।

 


सुकून अपने दिल का मैंने खो दिया,
खुद को तन्हाई के समंदर मे डुबो दिया,
जो थी मेरे कभी मुस्कराने की वजह,
उसकी कमी ने मेरी पलकों को भिगो दिया।

 

Sad Status in Hindi in One Line

 Sad Shayari Hindi

वो शख्स भरी महफिल में भी मेरी तरह तन्हा है,
उसे ना पीने का शौक है... ना पिलाने का।

 


मैं हूँ दिल है तन्हाई है,
तुम भी जो होते तो अच्छा होता।

 


एक पुराना मौसम लौटा याद भरी पुरवाई भी,
ऐसा तो कम ही होता है वो भी हो तनहाई भी।

 





अजब से वो दिन थे अजब सी वो रातें,
तन्हाई में तन्हाई से तन्हाई की बातें।

 



उस से बिछड़े तो मालूम हुआ
कि मौत भी कोई चीज़ है फ़राज़
ज़िन्दगी वो थी.......... जो हम
उसकी महफ़िल में गुज़ार आए ।

 


एक पल का एहसास बनकर आते हो तुम,
दूसरे ही पल ख्वाब बनकर उड़ जाते हो तुम,
जानते हो कि लगता है डर तन्हाइयों से,
फिर भी बार बार तन्हा छोड़ जाते हो तुम।

 


सौ बार चमन महका,
सौ बार बहार आई,
दुनिया की वही रौनक,
दिल की वही तन्हाई।

 


मेरी मोहब्बत है वो कोई मज़बूरी तो नही,
वो मुझे चाहे या मिल जाये, जरूरी तो नही,
ये कुछ कम है कि बसा है मेरी साँसों में वो,
सामने हो मेरी आँखों के जरूरी तो नही ।

 


तेरे जल्वों ने मुझे घेर लिया है ऐ दोस्त,
अब तो तन्हाई के लम्हे भी हसीं लगते हैं।

 


ना ढूंढ मेरा किरदार दुनियाँ की भीड़ में...
वफादार तो हमेशा तन्हां ही मिलते है ।

 


तलब ऐसी कि बसा ले
उसे साँसो में हम ।
और...
किस्मत ऐसी कि
दीदार के भी मोहताज है ।

 


इस इश्क की परवाह में,
हम तन्हा हो गये ।
सही कहते थे लोग,
मोहब्बत अकेला कर जाती है ।

 


इंतज़ार की आरज़ू अब खो गयी है,
खामोशियो की आदत हो गयी है,
न शिकवा रहा न शिकायत किसी से,
अगर है... तो एक मोहब्बत,
जो इन तन्हाइयों से हो गई है ।

 


एक मुद्दत से मेरे हाल से बेगाना है,​
​जाने ज़ालिम ने किस बात का बुरा माना है,
​​मैं जो जिंदगी हूँ तो वो भी हैं ​​अना का कैदी,
​​मेरे कहने पर कहाँ उसने चले आना है ।

 

Bewafa Shayari Hindi

Dard Bhari Shayri




उसके दिल में थोड़ी सी जगह माँगी थी
मुसाफिरों की तरह,
उसने तन्हाईयों का एक शहर
मेरे नाम कर दिया

 



अब अपनी यादों की खुशबू भी
हम से छीन लोगे क्या ?
किताब-ए-दिल में अब ये
सूखा गुलाब तो रहने दो ।

 


कब तक रह पाओगे आखिर यूँ दूर हम से,
मिलना पड़ेगा आखिर कभी ज़रूर हम से,
नज़रें चुराने वाले ये बेरुखी है कैसी,
कह दो अगर हुआ है कोई कसूर हम से...।

 


पत्थर की दुनिया जज्वात नहीं समझती,
दिल में क्या है वो बात नहीं समझती ।
तनहा तो चाँद भी सितारों के बीच में है,
पर चाँद का दर्द वो रात नहीं समझती ।

 


परछाइयों के शहर की तन्हाईयाँ ना पूछ...
अपना शरीक-ए-ग़म कोई अपने सिवा ना था ।

 


हर मुलाक़ात का अंजाम जुदाई क्यों है;
अब तो हर वक़्त यही बात सताती है हमें।
~ शहरयार

 


कुछ लोग मेरे शहर में खुशबु की तरह हैं
महसूस तो होते हैं दिखाई नहीं देते...।

 

Shayari On Life

Zindagi Shayari Hindi

Life Quotes in Hindi


टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

  hello दोस्तों प्रस्तुत है आपकी सेवा में Zindagi Shayari . इस पोस्ट में आपको मिलेगी ज़िन्दगी शायरी का बेहतरीन कलेक्शन। साथ ही आपको खूबसूरत फोटोज में मिलेगी। मेरी कोशिश हमेशा यही रहती है कि आपको बेहतर से बेहतर image दे सकू। शायरी का जो भी meaning निकल रहा है वह image के साथ बिल्कुल मैचिंग – मैचिंग लगना चाहिये। और सच पूछो तभी शायरी पढ़ने का मज़ा भी आता है। वैसे आप यह भी नोटिस कर रहे होंगे की कैसे धीरे -धीरे हमारी image की quality बेहतर होती जा रही है। आशा करता हु आपको यह पोस्ट जरूर पसंद आयेगी। ←💘→ “बहुत ख़ामोशी से कहीं खो जायेंगे,  फिर लौट के नहीं आएंगे, तुम देते रहोगे आवाज़, और हम चुपके से सो जायेंगे,  जब चले जायेंगे तो याद बहुत आयेंगे, फिर ढूंढना, तलाशना हमें फिर हम लौट के कभी नहीं आएंगे !” ←💘→ ←💘→ “हमारी ज़िन्दगी में हर फैसला हमारा  नही होता कुछ फैसले वक़्त और हालात भी करते हैं” ←💘→ ←💘→ “जिंदगी में अक्सर कुछ लोग ऐसे भी मिल जाते हैं  जिनको बस चाहा जा सकता है पाया नहीं क्योंकि वो किसी और की किस्मत में होते हैं” ←💘→ ←💘→ जिंदगी में यादें बनाओ, यादों को ज़िन्दगी नही!! ←💘→ ←

Punjabi Shayari Collection

Punjabi Shayari Collection  Aundi Hai Usdi Yaad Kisi Peer Di Tarah, Pathra Nu Cheer Ke Kise Teer Di Tarah, Eh Sach Hai Ki Mai Ranjha Na Ban Sakya, Per Ohnu Mai Chahya Ik Heer Di Tarah! Go To Image Shayari Download Aye Chand Chamkna Chad Bhi De, Teri Chandni Saanu Staandi Ae, Tera Varga Hai Usda Chehra, Tenu Vekh Ke Usdi Yaad Aandi Ae. Go To Image Shayari Download Teri Yaad Nu Bura Kyun Kahiye, Jehri Har Pal Saath Nibhaundi Ae, Tere Naalo Ta Teri Yaad Hi Changi, Jehri Haale Bhi Saanu Milan Aundi Ae. Go To Image Shayari Download Ajj Fer Kise Ne Teri Yaad Dila Ditti, Kise De Hasse Ne Teri Zhalak Dikha Ditti, Tere Naal Guzareya Waqt Chatte Aa Gaya, Tera Ditta Hassa Chette Aa Gaya. Go To Image Shayari Download Maut Te Vi Sannu Yakeen, Unna Te Vi Aitbaar Ae, Dekho Pehle Kaun Aaye, Dona Da Intezaar Ae. Go To Image Shayari Download Ik Kadam Puteya Ta Duje Da Fikar Ae, Zindagi Kuj Es Tara De Vaadian Da Safar Ae,