सीधे मुख्य सामग्री पर जाएं

बेस्ट रोमांटिक कोट्स | Best Romantic Quotes In Hindi | Romance Quotes In Hindi

बेस्ट रोमांटिक कोट्स | Best Romantic Quotes In Hindi | Romance Quotes In Hindi


बेस्ट रोमांटिक कोट्स | Best Romantic Quotes In Hindi | Romance Quotes In Hindi


No matter what has happened. No matter what you’ve done. No matter what you will do. I will always love you. I swear it.

Defiance by C.J. Redwine

चाहे कुछ भी हुआ हो. चाहे तुमने कुछ भी किया हो. चाहे तुम जो कुछ भी करो. मै तुम्हे हमेशा प्यार करूंगा. मैं कसम खाता हूँ.

सी. जे. रेडविन की किताब ‘Defiance’ से

  

It’s one thing to fall in love. It’s another to feel someone else fall in love with you, and to feel a responsibility toward that love.

Every Day by David Levithan

प्यार में पड़ना एक बात है. किसी और का आपके प्यार में पड़ जाने का और उस प्यार के प्रति एक जिम्मेदारी महसूस करने का अहसास कुछ अलग है.

डेविड लेविथन की इताब ‘एवेरी डे’ से

   

. I wanted to tell you that wherever I am, whatever happens, I’ll always think of you, and the time we spent together, as my happiest time. I’d do it all over again, if I had the choice. No regrets.

Boundless by Cynthia Hand

मैं तुम्हें बताना चाहता था कि मैं जहाँ भी रहूँ, जो कुछ भी हो, मैं हमेशा तुम्हारे बारे में सोचूंगा, और उस वक़्त के बारे में जो हमने साथ बिताया है, मेरे सबसे ख़ुशगवार वक़्त के रूप मे. मैं ये सब फिर से करूंगा, यदि मेरे पास विकल्प होगा. कोई गम नहीं.

सिंथिया हैण्ड की किताब ‘बाउंडलेस’ से

   

You’re my favorite way to pass the time. But time stands still when you’re on my mind.

P.S. I Like You by Kasie West

तुम वक़्त गुज़ारने का मेरा सबसे पसंदीदा ज़रिया हो. लेकिन जब तुम मेरे दिमाग में आते हो, वक़्त थम जाता है.

काशी वेस्ट की किताब ‘पी.एस. आई लव यू’

   

. I knew the second I met you that there was something about you I needed. Turns out it wasn’t something about you at all. It was just you.

Beautiful Disaster by Jamie McGuire

जिस पल मैं तुमसे मिली मैं जानती थी कि तुममें कुछ है, जिसकी मुझे ज़रुरत है. पता चला कि वह तुम्हारा कुछ नहीं था. बस तुम थे.

जेमी मैकगायर की किताब ‘ब्यूटीफुल डिजास्टर’

   

Sometimes I can’t see myself when I’m with you. I can only just see you.

Tiger Lily by Jodi Lynn Anderson

जब भी मैं तुम्हारे साथ होता हूँ, तो कई बार मैं खुद को नहीं देख पाता हूँ. मैं बस तुम्हें पाता हूँ.

जोडी लिन एंडरसन की किताब ‘टाइगर लिली’ से

   

I never loved you any more than I do, right this second. And I’ll never love you any less than I do, right this second.

Beautiful Creatures by Kami Garcia, Margaret Stohl

मैंने कभी तुम्हें उतना प्यार नहीं किया, जितना अभी इस पल करता हूँ. मैंने कभी तुमसे इससे कम प्यार नहीं किया, जितना इस पल करता हूँ.

कामी गार्सिया और मार्गरेट स्टोहल की किताब ब्यूटीफुल क्रिएचर्स से

   

. I am catastrophically in love with you.

Clockwork Princess by Cassandra Clare

मैं बहुत बुरी तरह से तुम्हारे प्यार में हूँ.

कैसेंड्रा क्लेयर की किताब ‘क्लॉकवाइज प्रिंसेस’ से

   

. I want everyone to meet you. You’re my favorite person of all time.

Eleanor and Park by Rainbow Rowell

मैं चाहता हूँ कि हर कोई तुमसे मिले. तुम हर समय मेरे सबसे पसंदीदा इंसान हो.

रेनबो रोवेल की किताब ‘एलेअनोर एंड पार्क’ से

   


If my love were an ocean, there would be no more land. If my love were a desert, you would see only sand. If my love were a star–late at night, only light. And if my love could grow wings, I’d be soaring in flight

Thirteen Reasons Why by Jay Asher

अगर मेरा प्यार सागर होता, तो कोई ज़मीन नहीं होती. अगर मेरा प्यार रेगिस्तान होता, तो तुम्हें बस रेत दिखाई पड़ती. अगर मेरा प्यार रात का का तारा होता, तो सिर्फ़ रोशनी. और अगर मेरे प्यार को पंख लग सकते, तो मैं ऊँची उड़ान भर रहा होता.

जय अशर की किताब ‘थर्टीन रीज़न्स’ से

   

There is never a time or place for true love. It happens accidentally, in a heartbeat, in a single flashing, throbbing moment.

The Truth About Forever by Sarah Dessen

सच्चे प्यार के लिए कभी समय या स्थान नहीं होता. यह अचानक, दिल की एक धड़कन में, एक ही झलक में, धड़कते हुए पल में हो जाता है.

सारा डेसन की किताब ‘दि ट्रुथ अबाउट फॉरएवर’ से

   

I don’t care how hard being together is, nothing is worse than being apart.

Starcrossed by Josephine Angelini

मुझे परवाह नहीं है कि एक साथ होना कितना मुश्किल है, दूर रहने से बुरा कुछ भी नहीं.

जोसेफिन एंजेलिनी की किताब ‘स्टार क्रॉस्ड’ से

   

And I’ve realized that the Beatles got it wrong. Love isn’t all we need—love is all there is.

Second Chance Summer by Morgan Matson

और मुझे समझ आया कि बीटल्स गलत थे. प्यार हमारे लिए जरूरी नहीं है – प्यार ही सब कुछ है.

मॉर्गन मैट्सन की कितन ‘सेकंड चांस’ से

   

I’ve been in love with you since the very beginning. You asked why there isn’t anyone else in my life, and the reason … is you.

Julie James

मुझे शुरू से ही तुमसे प्यार था. तुमसे पूछा कि मेरी ज़िंदगी में कोई और क्यों नहीं है, और इसका कारण….तुम हो.

जूली जेम्स

   

I don’t wanna close my eyes, I don’t wanna fall asleep, cuz I’d miss you babe and I don’t wanna miss a thing.

Aerosmith

मैं अपनी आँखें बंद नहीं करना चाहता, मैं सोना नहीं चाहता, क्योंकि मैं तुम्हें याद करूंगा और मैं कुछ याद नहीं करना चाहता.

एरोस्मिथ

   

Once upon a time there was a boy who loved a girl and her laughter was a question he wanted to spend his whole life answering.

The History Of Love

एक वक़्त एक लड़का था, जो एक लड़की से प्यार करता था और उसकी हँसी एक ऐसा सवाल था, जिसका जवाब देते हुए वो अपनी पूरी ज़िंदगी बिताना चाहता था.

दि हिस्ट्री ऑफ़ लव

   

When I look into your eyes, I know I have found the mirror of my soul.

Joey W. Hill

जब मैं तुम्हारी आँखों में देखता हूँ, तो मैं जान जाता हूँ कि मैंने अपनी आत्मा का दर्पण पा लिया है.

जॉय डब्ल्यू हिल…

   

To be your friend was all I ever wanted; to be your lover was all I ever dreamed.

Valerie Lombardo

तुम्हारी दोस्त बनना मैं हमेशा से चाहती थी; तुम्हारी प्रेमिका बनना हमेशा से मेरा सपना था.

वैलेरी लोम्बार्डो

   

All that you are is all that I’ll ever need.

Ed Sheeran

तुममें वो सब कुछ हैं, जो मुझे कभी चाहिए होगा.

एड शीरन

 

  

. I love you. You… you complete me.

Movie ‘Jerry Maguire’

मैं तुमसे प्यार करता हूँ. तुम … तुम मुझे पूरा करते हो.

फिल्म ‘जेरी मैग्वायर’

   

. If I had to choose between breathing and loving you I would use my last breath to tell you I love you.

DeAnna Anderson

अगर मुझे सांस लेने और तुम्हें प्यार करने के बीच चुनना पड़े, तो मैं अपनी आखिरी सांस का लेकर तुम्हें बताऊंगा कि मैं तुमसे प्यार करता हूँ.

डेना एंडरसन

   

When I saw you I fell in love, and you smiled because you knew.

Arrigo Boito

जब मैंने तुम्हें देखा, तो मुझे प्यार हो गया, और तुम मुस्कुराई क्योंकि तुम्हें पता था.

अरिगो बोइतो

   

You’re always the first and the last thing on this heart of mine. No matter where I go, or what I do, I’m thinking of you.

Dierks Bentley

तुम मेरे इस दिल में हमेशा पहली और आखिरी चीज़ हो. चाहे मैं कहीं भी जाऊं या जो भी करूं, मैं तुम्हारे बारे में सोच रहा होता हूँ.

डिएक्स बेंटले

   

. It was love at first sight, at last sight, at ever and ever sight.

Vladimir Nabokov

यह पहली नज़र का, आखिरी नज़र में, हर नज़र का प्यार था.

व्लादिमीर नाबोकोव

   

And in her smile I see something more beautiful than the stars.

Across the Universe

और उसकी मुस्कुराहट में मुझे सितारों से ज्यादा ख़ूबसूरत कुछ दिखाई देता है.

अक्रॉस द यूनिवर्स

   

Because of you, I can feel myself slowly, but surely, becoming the me I have always dreamed of being.

Tyler Knott Gregson

तुम्हारी वजह से, मैं अहिस्ता-अहिस्ता ख़ुद को महसूस कर सकता हूँ, लेकिन निश्चित रूप से, मैं वह बन गया हूँ, जिसका मैंने हमेशा सपना देखा था.

टायलर नॉट ग्रेगसन

 

. When I see your face, there’s not a thing that I would change, ’cause you’re amazing’ – just the way you are.

Bruno Mars

जब मैं तुम्हारा चेहरा देखता हूँ, तो कोई ऐसी चीज नहीं है, जिसे मैं बदल दूं, ‘क्योंकि तुम अद्भुत हो’ – जिस तरह तुम हो.

ब्रूनो मार्स

   

My love for you has no depth, its boundaries are ever-expanding.

Christina White

तुम्हारे प्रति मेरे प्रेम की कोई गहराई नहीं है, इसकी सीमाएँ हर समय बढ़ती जाती है.

क्रिस्टीना व्हाइट

   

. I would rather spend one lifetime with you, than face all the ages of this world alone.

J.K.K. Tolken

मैं इस दुनिया में सदियाँ गुज़ारने के बजाय, तुम्हारे साथ एक ज़िंदगी बिताऊंगा.

जे. के. के. टोल्कें

   

He’s more myself than I am. Whatever our souls are made of, his and mine are the same.

Emily Bronte

वह मुझसे कहीं ज्यादा मुझ में है. हमारी आत्माएं जिससे भी बनी है, उसकी और मेरी एक जैसी है.

एमिली ब्रोंटे

   

. I love that you are the last person I want to talk to before I go to sleep at night.

Movie ‘When Harry Met Sally’

मुझे ये पसंद है कि तुम आखिरी इंसान हो, जिससे मैं रात को सोने जाने से पहले बात करना चाहती हूँ.

फ़िल्म ‘वेन हैरी मेट सैली’

   

You are, and always have been, my dream.

Nicholus Sparks

तुम मेरा सपना हो और हमेशा से हो.

निकोलस स्पार्क्स

   

Love is when you sit beside someone doing nothing, yet you feel perfectly happy.

Unknown

प्यार तब होता है, जब आप किसी के पास बस यूं ही बैठते हैं, फिर भी आप पूरी तरह से खुश महसूस करते हैं.

अज्ञात

   

If you remember me, then I don’t care if everyone else forgets.

Haruki Murakami

यदि तुम मुझे याद करते हैं, तो मुझे परवाह नहीं कि बाकी सब मुझे भूल जायें.

हारुकी मुराकामी

   

In all the world, there is no heart for me like yours. In all the world, there is no love for you like mine.

Maya Angelou

पूरी दुनिया में, मेरे लिए तुम्हारे जैसा कोई दिल नहीं है. पूरी दुनिया में, तुम्हारे लिए मेरे जैसा कोई प्यार नहीं है.

माया एंजेलो

   

. I have found the one whom my soul loves.

Song of Solomon 3:4

मुझे वह मिल गया है, जिसे मेरी आत्मा प्यार करती है.

सोलोमन 3: 4 का गीत

   

I love you more than I have ever found a way to say to you.

Ben Folds

मैं तुमसे कहने का कोई तरीका खोज सकूं, उससे कहीं ज्यादा मैं तुम्हें प्यार करता हूँ.

बेन फोल्ड्स

   

My soul and your soul are forever tangled.

N.R. Hart

मेरी आत्मा और तुम्हारी आत्मा हमेशा जुड़ी हुई है.

एन.आर. हार्ट

   

If I know what love is, it is because of you.

Hermann Hesse

यदि मैं जानता हूँ कि प्यार क्या है, तो यह तुम्हारी वजह से है.

हरमन हेस

   

. I love you and that’s the beginning and end of everything.

F. Scott Fitzgerald

मुझे तुमसे प्यार है और हर चीज़ की शुरुआत और अंत है.

एफ. स्कॉट फिजराल्ड़

   

Love lets you find those hidden places in another person, even the ones they didn’t know were there, even the ones they wouldn’t have thought to call beautiful themselves.

Wild Awake by Hilary T. Smith

प्यार आपको दूसरों में छिपी हुई जगह ढूंढने देता है, यहाँ तक कि वो भी, जो वे ख़ुद भी नहीं जानते कि वहाँ है, यहाँ तक कि वो भी, जिसे उन्होंने खुद कभी ख़ूबसूरत कहने लायक नहीं सोचा होगा.

हिलेरी टी. स्मिथ की किताब ‘वाइल्ड अवेक’

   

No matter where I went, I always knew my way back to you. You are my compass star.

For Darkness Shows the Stars by Diana Peterfreund

चाहे मैं कहीं भी गया, मैं हमेशा तुम्हारे पास वापस आने का रास्ता हमेशा जानता था. तुम मेरे कम्पास स्टार हो.

डायना पीटरफ्रंड की किताब ‘फ़ॉर डार्कनेस शोज़ थे स्टार’ से

   

I’m in love with you, and I’m not in the business of denying myself the simple pleasure of saying true things. I’m in love with you, and I know that love is just a shout into the void, and that oblivion is inevitable, and that we’re all doomed and that there will come a day when all our labor has been returned to dust, and I know the sun will swallow the only earth we’ll ever have, and I am in love with you.

The Fault in Our Stars by John Green


   

मैं तुम्हारे प्यार में हूँ, और मैं खुद को सच्ची बातें कहने के सरल आनंद से वंचित नहीं करूंगा. मैं तुम्हारे प्यार में हूँ, और मुझे पता है कि प्यार वीराने में सिर्फ़ चीख है, और यह भूल लाज़मी है, और कि हम सब बर्बाद हो रहे हैं और एक दिन आएगा, जब हमारे सारी मेहनत वापस धूल में मिल जायेगी, और मैं जानता हूँ कि सूर्य हमारी एकमात्र पृथ्वी को निगल जायेगा और मैं तुम्हारे प्यार में हूँ.

जॉन ग्रीन की किताब ‘दि फाल्ट इन आवर स्टार्स’ से

   

I love you the more in that I believe you had liked me for my own sake and for nothing else.

John Keats

मैं तुम्हें और अधिक प्यार करता हूँ क्योंकि मुझे विश्वास है कि तुमने मुझे मेरे लिए पसंद किया और किसी के लिए नहीं.

जॉन कीट्स

   

I am in you and you in me, mutual in divine love.

William Blake

मैं तुममें और तुम मुझमें हो, पारस्परिक प्रेम दैविक प्रेम है.

विलियम ब्लेक

   

I saw that you were perfect, and so I loved you. Then I saw that you were not perfect and I loved you even more.

Angelita Lim

मैंने देखा कि तुम परफेक्ट हो, और इसलिए मैं तुमसे प्यार किया. फिर मैंने देखा कि तुम परफेक्ट नहीं हो और मैं तुमसे और ज्यादा प्यार करने लगी.

एंजेलिता लिम

   

You know you’re in love when you can’t fall asleep because reality is finally better than your dreams.

Dr. Seuss

आपको पता चलता है कि आप प्यार में हैं, जब आप सो नहीं पाते क्योंकि अंततः वास्तविकता आपके सपनों से बेहतर हो जाती है.

डॉक्टर सेउस

   

. I need you like a heart needs a beat.

Unknown

मुझे तुम्हारी ज़रूरत है, जैसे दिल को एक धड़कन की.

अज्ञात

   

. I am who I am because of you. You are every reason, every hope, and every dream I’ve ever had.

The Notebook by Nicholus Sparks

मैं जो भी हूँ, तुम्हारी वजह से हूँ. तुम हर कारण, हर उम्मीद और हर वो सपना हो, जो मैंने कभी देखा है.

निकोलस स्पार्क्स की किताब ‘दि नोटबुक’ से


  

Take my hand, take my whole life too. For I can’t help falling in love with you.

Elvis Presley

मेरा हाथ थाम लो, मेरी पूरी ज़िंदगी ले लो. क्योंकि मैं तुम्हारे प्यार में पड़ने में ख़ुद को रोक नहीं सकता.

एल्विस प्रेस्ली

   

If you live to be a hundred, I want to live to be a hundred minus one day so I never have to live without you.

A.A. Milne

यदि तुम सौ तक जीती हो, तो मैं सौ से एक दिन कम जीना चाहता हूँ, ताकि मुझे तुम्हारे बिना कभी न जीना पड़े.

ए. ए मिल्ने

   

You’re the closest to heaven, that I’ll ever be.

Goo Goo Dolls

तुम उस स्वर्ग के सबसे करीब हो, जहाँ मैं कभी होऊंगा.

गू गू डॉल

   

You are the finest, loveliest, tenderest, and most beautiful person I have ever known and even that is an understatement.

F. Scott Fitzgerald

तुम सबसे अच्छी, प्यारी, नाज़ुक और सबसे ख़ूबसूरत इंसान हो, जिसे मैंने कभी जाना है और यहाँ तक कि ये भी कम बयानी ही है.

एफ. स्कॉट फिजराल्ड़

   

. I will never stop trying because when you find the one… you never give up.

Movie ‘Crazy, Stupid, Love’

मैं कोशिश करना कभी नहीं छोड़ूंगा. क्योंकि जब आपको कोई मिल जाता है… आप कभी हार नहीं मानते.

फिल्म ‘क्रेजी, स्टुपिड, लव’

   

It’s always better when we’re together.

Jack Johnson

जब हम एक साथ होते हैं, तो ये हमेशा बेहतर होता है.

जैक जॉनसन

   


30. I love you for all that you are, all that you have been and all that you will be.

Unknown

मैं तुम्हें प्यार करता हूँ उसके लिए जो तुम हो, जो कुछ तुम रहे हो और उन सबके लिए जो तुम बनोगे.

अज्ञात

   

To the world you may be one person, but to one person you are the world.

Unknown

दुनिया के लिए तुम एक इंसान हो, लेकिन मेरे लिए तुम दुनिया हो.

अज्ञात

   

. I’ve tried so many times to think of a new way to say it, and it’s still I love you.

Zelda Fitzgerald

मैंने कई बार इसे कहने का नया तरीका सोचने की कोशिश की है, और यह अभी भी यही है कि मुझे तुमसे प्यार है.

ज़ेल्डा फिजराल्ड़

   

. When you realize you want to spend the rest of your life with somebody, you want the rest of your life to start as soon as possible.

Movie ‘When Harry Met Sally’

जब आप महसूस करते हैं कि आप अपना शेष जीवन किसी के साथ बिताना चाहते हैं, तो आप चाहते हैं कि आपका शेष जीवन जल्द से जल्द शुरू हो जाये.

फिल्म ‘वेन हैरी मेट सैली’

   

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

  hello दोस्तों प्रस्तुत है आपकी सेवा में Zindagi Shayari . इस पोस्ट में आपको मिलेगी ज़िन्दगी शायरी का बेहतरीन कलेक्शन। साथ ही आपको खूबसूरत फोटोज में मिलेगी। मेरी कोशिश हमेशा यही रहती है कि आपको बेहतर से बेहतर image दे सकू। शायरी का जो भी meaning निकल रहा है वह image के साथ बिल्कुल मैचिंग – मैचिंग लगना चाहिये। और सच पूछो तभी शायरी पढ़ने का मज़ा भी आता है। वैसे आप यह भी नोटिस कर रहे होंगे की कैसे धीरे -धीरे हमारी image की quality बेहतर होती जा रही है। आशा करता हु आपको यह पोस्ट जरूर पसंद आयेगी। ←💘→ “बहुत ख़ामोशी से कहीं खो जायेंगे,  फिर लौट के नहीं आएंगे, तुम देते रहोगे आवाज़, और हम चुपके से सो जायेंगे,  जब चले जायेंगे तो याद बहुत आयेंगे, फिर ढूंढना, तलाशना हमें फिर हम लौट के कभी नहीं आएंगे !” ←💘→ ←💘→ “हमारी ज़िन्दगी में हर फैसला हमारा  नही होता कुछ फैसले वक़्त और हालात भी करते हैं” ←💘→ ←💘→ “जिंदगी में अक्सर कुछ लोग ऐसे भी मिल जाते हैं  जिनको बस चाहा जा सकता है पाया नहीं क्योंकि वो किसी और की किस्मत में होते हैं” ←💘→ ←💘→ जिंदगी में यादें बनाओ, यादों को ज़िन्दगी नही!! ←💘→ ←

Punjabi Shayari Collection

Punjabi Shayari Collection  Aundi Hai Usdi Yaad Kisi Peer Di Tarah, Pathra Nu Cheer Ke Kise Teer Di Tarah, Eh Sach Hai Ki Mai Ranjha Na Ban Sakya, Per Ohnu Mai Chahya Ik Heer Di Tarah! Go To Image Shayari Download Aye Chand Chamkna Chad Bhi De, Teri Chandni Saanu Staandi Ae, Tera Varga Hai Usda Chehra, Tenu Vekh Ke Usdi Yaad Aandi Ae. Go To Image Shayari Download Teri Yaad Nu Bura Kyun Kahiye, Jehri Har Pal Saath Nibhaundi Ae, Tere Naalo Ta Teri Yaad Hi Changi, Jehri Haale Bhi Saanu Milan Aundi Ae. Go To Image Shayari Download Ajj Fer Kise Ne Teri Yaad Dila Ditti, Kise De Hasse Ne Teri Zhalak Dikha Ditti, Tere Naal Guzareya Waqt Chatte Aa Gaya, Tera Ditta Hassa Chette Aa Gaya. Go To Image Shayari Download Maut Te Vi Sannu Yakeen, Unna Te Vi Aitbaar Ae, Dekho Pehle Kaun Aaye, Dona Da Intezaar Ae. Go To Image Shayari Download Ik Kadam Puteya Ta Duje Da Fikar Ae, Zindagi Kuj Es Tara De Vaadian Da Safar Ae,