सीधे मुख्य सामग्री पर जाएं

Ishq Shayari In Hindi


Ishq Shayari In Hindi

गलत सुना था कि,इश्क़ आँखों से होता हे दिल तो वो भी ले जाते है,जो पलके तक नही उठाते हे
 

गलत सुना था कि,इश्क़ आँखों से होता हे
दिल तो वो भी ले जाते है,जो पलके तक नही उठाते हे

  

तेरा मेरा इश्क है ज़माने से कुछ जुदा
एक तुम्हारी कहानी है लफ्जों से भरी
एक मेरा किस्सा है ख़ामोशी से भरा।

 

अनजान सी राहों पर चलने का तजुर्बा नहीं था,
इश्क़ की राह ने मुझे एक हुनरमंद राही बना दिया।

 

मत किया कीजिये दिन के उजालों की ख्वाहिशें,
ये जो आशिक़ों की बस्तियाँ हैं यहाँ चाँद से दिन निकलता है।


इश्क ने कब इजाजत ली है आशिक़ों से वो होता है, और होकर ही रहता है


इश्क ने कब इजाजत ली है आशिक़ों से
वो होता है, और होकर ही रहता है

 

सच्चे इश्क में अल्फाज़ से ज्यादा..!
एहसास की एहमियत होती है…!।


चाहने की वजह कुछ भी नहीं ,
बस इश्क
की फितरत है, बे- वजह होना

 


तू यकीन करें या ना करें….तेरे साथ से मैं सवर गई….
तेरे इश्क के जूनून मे……मैं सारी हदों से गुजर गई.

 

तुम हक़ीक़त-ए-इश्क़ हों या फ़रेब मेरी आँखों का,
न दिल से निकलते हो न मेरी ज़िन्दगी में आते हो…

 

रहना यूं तेरे खयालों मे.. ये मेरी आदत है, कोई कहता इश्क … कोई कहता इबादत है-

रहना यूं तेरे खयालों मे.. ये मेरी आदत है,
कोई कहता इश्क … कोई कहता इबादत है-

 Romantic Shayari Hindi

Love Shayari | लव शायरी

Heart Touching Love Shayari in Hindi

कत्ल किया था जिसने मेरी मासूम मुहब्बत का
वो बा-इज़्ज़त बरी है
और हम इश्क़ करके सारे शहर के गुनहगार हो गये

 


में तो प्यार के दो लफ्ज भी नसीब नहीं,
और
बदनाम ऐसे हैं जैसे इश्क के बादशाह थे हम ।

 

वो अच्छे हैं तो बेहतर , बुरे हैं तो भी कबूल,
मिजाज़-ए-इश्क में ऐब-ओ-हुनर देखे नहीं जाते ।


तूने हसीन से हसीन चेहरों को उदास किया है
ऐ इश्क़ ...
अगर तू इंसान होता तो तेरा कातिल मैं होता ।


इश्क़ तो साहब यूं ही मुफ़्त में बदनाम है हुस्न खुद बे-ताब रहता है जलवा दिखाने के लिए l


इश्क़ तो साहब यूं ही मुफ़्त में
बदनाम है
हुस्न खुद बे-ताब रहता है जलवा
दिखाने के लिए l


ऐ इश्क!!
तेरा वकील बनके बुरा किया मैंने
यहां हर शायर तेरे खिलाफ सबूत लिए बैठा है

  

किसी को इश्क़ की अच्छाई ने मार डाला,
किसी को इश्क़ की गहराई ने मार डाला,
करके इश्क़ कोई ना बच सका,
जो बच गया उससे तन्हाई ने मार डाला.

 

बरबाद कर देती है मोहब्बत हर मोहब्बत करने वाले को
इश्क़ हार नही मानता और दिल बात नही मानता..!!

 


दुनिया में तेरे इश्क़ का चर्चा ना करेंगे,
मर जायेंगे लेकिन तुझे रुस्वा ना करेंगे,
गुस्ताख़ निगाहों से अगर तुमको गिला है,
हम दूर से भी अब तुम्हें देखा ना करेंगे।

 Romantic Shayari for Love in Hindi




झुका ली उन्होंने नज़रे जब मेरा नाम आया ‪ इश्क़ मेरा नाकाम ही सही पर कही तो काम आया



झुका ली उन्होंने नज़रे जब मेरा नाम आया ‪
इश्क़ मेरा नाकाम ही सही पर कही तो काम आया


इश्क का जिसको ख्वाब आ जाता है,
समझो उसका वक़्त खराब आ जाता है,
महबूब आये या न आये,
पर तारे गिनने का तो हिसाब आ ही जाता है।

 

Ishq Ka Jisko Khwaab Aa Jaata Hai,
Samajho Uska Waqt Kharab Aa Jata Hai,
Mahboob Aaye Ya Na Aaye,
Par Taare Ginne Ka To Hisaab Aa Hi Jaata Hai.

 

कुछ अजब हाल है इन दिनों तबियत का साहब,
ख़ुशी ख़ुशी न लगे और ग़म बुरा न लगे ।

 

किसी का इश्क़ किसी का ख्याल थे हम भी,
गए दिनों में बहुत बा-कमाल थे हम भी।

 

ये इश्क़ जिसके कहर से डरता है ज़माना,
कमबख्त मेरे सब्र के टुकड़ों पे पला है ।


नज़रे करम मुझ पर इतना न कर, कि तेरी मोहब्बत के लिए बागी हो जाऊं मुझे इतना न पिला इश्क-ए-जाम की, मैं इश्क़ के जहर का आदी हो जाऊं।

 


नज़रे करम मुझ पर इतना न कर,
कि तेरी मोहब्बत के लिए बागी हो जाऊं
मुझे इतना न पिला इश्क-ए-जाम की,
मैं इश्क़ के जहर का आदी हो जाऊं।

 

Nazre Karam Mujh Par Itna Na Kar,
Ki Teri Mohabbat Ke Liye Baagi Ho Jaun
Mujhe Itna Na Pila Ishq-E-Jaam Ki,
Main Ishq Ke Jahar Ka Aadi Ho Jaun.

 

बहती हुई आँखों की रवानी में मरे हैं,
कुछ ख्वाब मेरे ऐन जवानी में मरे हैं,
इस इश्क ने आखिर हमें बरबाद किया है,
हम लोग इसी खौलते पानी में मरे हैं,
कब्रों में नहीं हमको किताबों में उतारो,
हम लोग मोहब्बत की कहानी में मरे हैं।

 

एक ख़लिश सी रह गयी दिल में,
मुझ जैसा इश्क़ करता, मुझ से भी कोई!

  

दिल एक है तो कई बार क्यों लगाया जाए,
बस एक इश्क ही काफी है अगर निभाया जाए।

 

Dil Ek Hai To Kayi Baar Kyu Lagaya Jaye,
Bas Ek Ishq Hi Kafi Hai Agar Nibhaya Jaye.

  

वो इस कमाल से खेले थे इश्क की बाजी,
मैं अपनी फतह समझता रहा मात होने तक।

 

Wo Is Kamal Se Khele The Ishq Ki Baaji,
Main Apni Fatah Samajhta Raha Maat Hone Tak.

 

ले रहे थे मोहब्बत के बाज़ार में इश्क की चादर,
लोगो ने आवाज़ दी कफन भी ले लो।

 

Le Rahe The Mohabbat Ke Baazar Me Ishq Ki Chaadar,
Logo Ne Aawaaz Di Kafan Bhi Le Lo.
भटक जाते हैं लोग अक्सर इश्क़ की गलियों में, इस सफर का कोई इक नक्शा तो होना चाहिए।



भटक जाते हैं लोग अक्सर
इश्क़ की गलियों में,
इस सफर का कोई इक
नक्शा तो होना चाहिए।

  

अगर इश्क़ गुनाह है तो गुनाहगार है खुदा,
जिसने बनाया दिल किसी पर आने के लिए।


तेरी बातों में जिक्र मेरा….
मेरी बातों में जिक्र तेरा….
अजब सा ये इश्क हैं….
ना तु मेरी ना मैं तेरा

 

वो कहते है भूल जाओ पुरानी बातों को…..
कोई उसे समझाये कि इश्क़ कभी पुराना नहीं होता..||||

 

इश्क़ पाने की तमन्ना में कभी कभी ज़िंदगी…
खिलौना बन जाती है…
जिसे दिल में बसाना चाहते हैं वो सूरत
सिर्फ याद बन जाती है

 

इश्क ने हमसे कुछ ऐसी साजिशें रची हैं, मुझमें मैं नहीं हूँ अब बस तू ही तू बसी है।



इश्क ने हमसे कुछ ऐसी साजिशें रची हैं,
मुझमें मैं नहीं हूँ अब बस तू ही तू बसी है।

 

आज कुछ लिखने की फ़िराक में हूँ,
आज सुबह ही मुझे इश्क़ हुआ है।

 

किया इश्क़ ने मेरा हाल कुछ ऐसा,
ना अपनी है खबर ना दिल का पता है,
कसूरवार था मेरा ये दौर-ए-जवानी,
मैं समझता रहा सनम की खता है।


इश्क़ है अगर शिकायत न कीजिए..! और शिकवे हैं तो मोहब्बत न कीजिए..!!



इश्क़ है अगर
शिकायत न कीजिए..!
और शिकवे हैं तो
मोहब्बत न कीजिए..!!

 True Love Shayari in Hindi


ना रूठना ना मनाना, ना गिला ना शिकवा कर,
गर करना है तो बस इश्क़ कर, बे-इन्तहा कर।

 

कुछ बूंदें तो गिरा प्यार की दिल जमीन पर,
बड़ी आग लगी है दिल में सब कुछ लुटाकर।

 

एहसान एक कर, मिला कर नजरों से नजर,
कभी हकीकत में भी आ ख्वाबों से निकलकर।

 


जा और कोई ज़ब्त की दुनिया तलाश कर
ऐ इश्क़ हम तो अब तेरे काबिल नहीं रहे।

 

मेरे हवास इश्क़ में क्या कम हैं मुंतशिर,
मजनूँ का नाम हो गया क़िस्मत की बात है।


वो कहता है की बता तेरा दर्द कैसे समझू ..
मैंने कहा की इश्क़ कर और कर के हार जा …!!

 

जरुरी तो नहीं, हर चाहत का मतलब इश्क हो,
कभी कभी कुछ अनजान रिश्तों के लिए भी…
दिल बेचैन हो जाता है…!!!!


इश्क़ के चर्चे भले ही सारी दुनिया में होते होंगे,
पर दिल तो ख़ामोशी से ही टूटते हैं….!!!!

 

तेरे ख़त में इश्क की गवाही आज भी है,
हर्फ़ धुंधले हो गए पर स्याही आज भी है।।

 


 चर्चे... किस्से...नाराजगी आने दो, मुझको इश्क़ में और इश्क़ को मुझमें मशहूर हो जाने दो।



चर्चे... किस्से...नाराजगी आने दो,
मुझको इश्क़ में और
इश्क़ को मुझमें मशहूर हो जाने दो।

  

सिर्फ सितारों में ही होती मोहब्बत अगर,
तो इन अल्फाजों को खूबसूरती कौन देता,
बस पत्थर बनकर रह जाता ताजमहल,
अगर इश्क़ इसे अपनी पहचान ना देता।

 

इश्क में तेरे जागा वर्षों और तन्हाई बनी रही,
धूप रही मेरे चौतरफा पर पुरबाई बनी रही।

 


इसमें इश्क़ की किस्मत भी बदल सकती थी,
जो वक़्त बीत गया मुझको आजमाने में।

 

सीने में जलन आँखों में तूफ़ान क्यों होता है,
इस आशिकी में हर आदमी परेशान क्यों होता है।


गजल-ए-उल्फत पढ़ लिया करो,
एक खुराक सुबह एक खुराक शाम,
ये वाहिद दवा है जिससे,
बीमारे-इश्क को मिलता है तुरंत आराम।

 

लगाके इश्क़ की बाजी सुना है दिल दे बैठे हो, मुहब्बत मार डालेगी अभी तुम फूल जैसे हो।


लगाके इश्क़ की बाजी सुना है दिल दे बैठे हो,
मुहब्बत मार डालेगी अभी तुम फूल जैसे हो।

 

किया इश्क़ ने मेरा हाल कुछ ऐसा,
ना अपनी है खबर ना दिल का पता है,
कसूरवार था मेरा ये दौर-ए-जवानी,
मैं समझता रहा सनम की खता है।

 

Kiya Ishq Ne Mera Haal Kuchh Aisa,
Na Apni Hai Khabar Na Dil Ka Pata Hai,
Kasoorbaar Tha Mera Ye Daur-E-Jabani,
Main Samajhta Raha Sanam Ki Khata Hai.


मैंने रंग दिया है हर पन्ना तेरी यादों से,
मेरी किताबों से पूछ इश्क किसे कहते हैं।

 

Maine Rang Diya Har Panna Teri Yaadon Se,
Meri Kitabon Se Puchh Ishq Kise Kehte Hain.

 

इश्क़ है इश्क़ ये मज़ाक़ नहीं,
चंद लम्हों में फ़ैसला न करो।

 

Ishq Hai Ishq Ye Mazaaq Nahin,
Chand Lamhon Mein Faisala Na Karo.

 

उसी से पूछ लो उसके इश्क की कीमत, हम तो बस भरोसे पे बिक गए



उसी से पूछ लो उसके इश्क की कीमत,
हम तो बस भरोसे पे बिक गए

 

दो बातें उनसे की तो दिल का दर्द खो गया,
लोगों ने हमसे पूछा कि तुम्हें क्या हो गया,
बेकरार आँखों से सिर्फ हँस के हम रह गए,
ये भी ना कह सके कि हमें इश्क़ हो गया...।

 

ऐ इश्क मुझे अब और जख्म चाहिये…!!
मेरी शायरी मे अब वो बात नही रही…!!

 

इश्क सूफी है ना मुफ्ती है ना आलीम है
ये जालीम है बहूत जालीम है फकत जालीम है

 

होशवालों को खबर क्या…
बेखुदी क्या चीज़ है…
इश्क कीजिये…फिर समझिये…
ज़िन्दगी क्या चीज़ है!

 

प्यार था , मोहब्बत थी , इश्क़ था , अदा थी ,
सब कुछ था उस हसीन मैं !!
अगर वफ़ा होती तो कयामत होती ,,

 

इक बात कहूँ इश्क़ बुरा तो नहीं मानोगे, बड़ी मौज के थे दिन, तुमसे पहचान से पहले।



इक बात कहूँ इश्क़ बुरा तो नहीं मानोगे,
बड़ी मौज के थे दिन, तुमसे पहचान से पहले।

 

एहसास-ए-मुहब्बत के लिए
बस इतना ही काफी है,
तेरे बगैर भी हम, तेरे ही रहते हैं...।

  

ऐ आशिक तू सोच तेरा क्या होगा,
क्योंकि हस्र की परवाह मैं नहीं करता,
फनाह होना तो रिवायत है तेरी,
इश्क़ नाम है मेरा मैं नहीं मरता।

 

तुम को तो जान से प्यारा बना लिया;
दिल का सुकून आँख का तारा का बना लिया;
अब तुम साथ दो या ना दो तुम्हारी मर्ज़ी;
हम ने तो तुम्हें ज़िन्दगी का सहारा बना लिया।

 

Happy Birthday Shayari



तेरा प्यार मेरी जिंदगी में
बहार ले कर आया है,
तेरे आने से पहले हर दिन
पतझड़ हुआ करता था ।

 

तन्हाइयों में मुस्कुराना इश्क़ है,
एक बात को सब से छुपाना इश्क़ है,
यूँ तो नींद नहीं आती हमें रात भर,
मगर सोते-सोते जागना और,
जागते-जागते सोना ही इश्क़ है।


नयनों से नैन मिलाकर, महोब्बत का इजहार करूँ
बन कर ओस की बुँदे., जिन्दगी तेरी गुलजार करूँ
संवर जाएगी तेरी मेरी जिन्दगी, इश्क के सफर में
थाम ले तू हाथ मेरा, मैं तेरे हर वादे पे ऐतबार करूँ

 

तेरी जब याद आती है तो फिर साँसें नहीं आती, इश्क़ में हम सी बेचैनी कहाँ पर पाओगे हमदम।



तेरी जब याद आती है तो फिर साँसें नहीं आती,
इश्क़ में हम सी बेचैनी कहाँ पर पाओगे हमदम।

 

इस इश्क ने हमें मगरूर कर दिया,
हर खुशी से बहुत दूर कर दिया,
सोचा नहीं था कभी हमें इश्क़ होगा,
पर आपकी नजरों ने मजबूर कर दिया।

  nazakat shayari


गर हो जाए इश्क...
तो हमसे साझा कर लेना।
कुछ हम रख लेंगे
कुछ तुम रख लेना।


ना आह सुनाई दी ना तड़प दिखाई दी….!!
बर्बाद हो गए तेरे इश्क में हम बड़ी खामोशी के साथ….!

 

दिल इश्क से
बंधा हुआ एक
जिद्दी परिंदा है !
उम्मीदों से ही घायल है
उम्मीदों पर ही जिंदा !!

 

हुस्न की मल्लिका हो या साँवली सी सूरत…!!
इश्क अगर रूह से हो तो हर चेहरा कमाल लगता है…!!

  

इश्क का समंदर भी क्या समंदर है,
जो डूब गया वो आशिक जो बच गया वो दीवाना

 

सजा ये है की बंजर जमीन हूँ अब,
जुर्म ये है कि बारिशों से इश्क किया मैंने।

 

तनहाइयों में मुस्कुराना इश्क है,
एक बात को सबसे छुपाना इश्क है,
यूँ तो नींद नहीं आती हमे रात भर,
मगर सोते-सोते जागना और,
जागते जागते सोना ही इश्क है।

 

Tanhayion Me Muskrana Ishq Hai,
Ek Baat Ko Sab Se Chhupana Ishq Hai,
Yun To Neend Nahi Aati Hume Raat Bhar,
Magar Sote-Sote Jaagna Aur,
Jaagte Jaagte Sona Hi Ishq Hai.


बहुत मुस्कुरा रहे हो जनाब,
लगता है तुम्हारा इश्क अभी नया नया है।

 

Bahut Muskura Rahe Ho Janaab,
Lagta Hai Tumhara Ishq Abhi Naya Naya Hai.

 

तुम हक़ीक़त-ए-इश्क़ हो या फ़रेब मेरी आँखों का,
न दिल से निकलते हो न मेरी ज़िन्दगी में आते हो।

 Aankhen Shayari


Tum Haqeeqat-E-Ishq Ho Ya Fareb Meri Aankhon Ka,
Na Dil Se Nikalte Ho Na Meri Zindagi Mein Aate Ho.

 

कल क्या खूब इश्क़ से मैने बदला लिया,
कागज़ पर लिखा इश्क़ और उसे ज़ला दिया।

 

Kal Kya Khoob Ishq Se Maine Badla Liya,
Kagaz Par Likha Ishq Aur Use Zala Diya.

  

इश्क की चोट का कुछ दिल पर असर हो तो सही,
दर्द कम हो या ज्यदा हो मगर हो तो सही।

 

Ishq Ki Chot Ka Kuchh Dil Pe Asar Ho To Sahi,
Dard Kam Ho Ya Jyada Ho Magar Ho To Sahi.

 


गुनाह है गर इश्क तो,
कबूल है मुझे हर सज़ा इश्क की।

 

Gunaah Hai Gar Ishq To,
Kabool Hai Mujhe Har Saza Ishq Ki.


वो इश्क़ था या बवाल था,
ये जान-लेवा सवाल था।

 

Wo Ishq Tha Ya Bavaal Tha,
Ye Jaan-Leva SaWaal Tha.

 

खतम हो गई कहानी,
बस कुछ अलफाज बाकी हैं,
एक अधूरे इश्क की
एक मुकम्मल सी याद बाकी है।

 

नक़ाब क्या छुपाएगा
शबाब-ए-हुस्न को,

निगाह-ए-इश्क तो
पत्थर भी चीर देती है ।

 

वो करते हैं बात इश्क़ की,
पर इश्क़ के दर्द का उन्हें एहसास नहीं,
इश्क़ वो चाँद है जो दिखता तो है सबको,
पर उसे पाना सब के बस की बात नही..

  

आधे से कुछ ज्यादा है,
पूरे से कुछ कम…
कुछ जिंदगी… कुछ गम,
कुछ इश्क… कुछ हम…

 

इश्क में इसलिए भी धोखा खानें लगें हैं लोग,
दिल की जगह जिस्म को चाहनें लगे हैं लोग..

 

 Welcome Shayari



मोहब्बत‬ नही थी तो एक बार समझाया‬ तो होता…
बेचारा‬ दिल तुम्हारी ‪#‎ख़ामोशी‬ को ‪इश्क़‬ समझ बैठा..!!

 

कितनी मासुम है दिल की
ख्वाहिश…….
इश्क भी करना चाहता है और
खुश भी रहना चाहता है…..!

  

सिर्फ इशारों में होती मोहब्बत अगर,
इन अल्फाजो को ख़ूबसूरती कौन देता?
बस पत्थर बन के रह जाता ताज महल,
अगर इश्क इसे अपनी पहचान न देता।

 

Sirf Isharon Me Hoti Mohabbat Agar,
In Alafazon Ko Khoobsurati Kaun Deta?
Bas Pathar Ban Ke Reh Jaata Taj Mahal,
Agar Ishq Ise Apni Pehchan Na Deta.

 


नजर नमाज नजरिया सब कुछ बदल गया ,
एक रोज इश्क हुआ मेरा खुदा बदल गया।

 

Nazar Namaaz Najariya Sab Kuchh Badal Gaya,
Ek Roj Ishq Hua Aur Mera Khuda Badal Gaya.


जी करता है तेरे संग भीगू मोहब्बत की बरसात मे,
रब करे उसके बाद तुझे इश्क़ का बुखार हो जाए।

 

Jee Karta Hai Tere Sang Bheegu Mohabbat Ki Barasat Me,
Rab Kare Usake Baad Tujhe Ishq Ka Bukhaar Ho Jaye.

 

इश्क़ है या कुछ और ये तो पता नहीं,
पर जो तुमसे है वो किसी और से नही।

 

Ishq Hai Ya Kuchh Aur Ye To Pata Nahin,
Par Jo Tumse Hai Wo Kisi Aur Se Nahi.

 Good Night Images Hindi

Birthday Wish in Hindi 

Good Afternoon Shayari




इश्क वो खेल नहीं जो छोटे दिल वाले खेलें,
रूह तक काँप जाती है, सदमे सहते-सहते।

 

Ishq Wo Khel Nahin Jo Chhote Dil Waale Khelen,
Rooh Tak Kaanp Jaati Hai, Sadme Sahate-Sahate.

 

मेरी हर सांस को महका गये तुम
इस ना चीज को इश्क करना सिखा गये तुम।

 

Meri Har Saans Ko Mahka Gaye Tum
Is Na Cheej Ko Ishq Karana Sikha Gaya Tum.

 

इश्क अभी पेश ही हुआ था इंसाफ के कटघरे में,
सभी बोल उठे यही कातिल है... यही कातिल है।

 

Ishq Abhi Pesh Hi Hua Tha Insaaf Ke Katghare Mein,
Sabhi Bol Uthe Yahi Kaatil Hai... Yahi Kaatil Hai.

  

हुस्न भी तेरा, अदाएं भी तेरी, नखरे भी तेरे,
शोखियाँ भी तेरी, कम से कम इश्क़ तो मेरा रहने दे।

 

Husn Bhi Tera, Adaein Bhi Teri, Nakhare Bhi Tere,
Shokhiyaan Bhi Teri, Kam Se Kam Ishq To Mera Rahne De.

 

वो अच्छे हैं तो बेहतर है बुरे हैं तो भी कुबूल,
मिजाज-ए-इश्क में ऐब-ओ-हुनर देखे नहीं जाते।

 

Wo Achhe Hain To Behtar Hain Bure Hain To Bhi Qabool,
Mijaz-e-Ishq Me Aib-o-Hunar Dekhe Nahi Jate.


मत कर यूं बेपनाह इश्क, ऐ नादां दिल उनसे,
बहुत जख़्म लगते हैं, जब उँचाई से गिरते हैं।

 

Mat Kar Yun Bepanah Ishq, Ai Nadaan Dil Unse,
Bahut Jakhm Lagte Hain, Jab Unchai Se Girte Hain.

 

अजीब कहानी है इश्क और मोहब्बत की,
उसे पाया भी नहीं फिर भी खोने से डरता हूँ।

 

Ajeeb Kahani Hai Ishq Aur Mohabbat Ki,
Use Paya Bhi Nahin Phir Bhi Khone Se Darta Hun.

 

रूह तक नीलाम हो जाती है इश्क के बाज़ार में,
इतना आसान नहीं होता किसी को अपना बना लेना।

 

Rooh Tak Neelaam Ho Jaati Hai Ishq Ke Bazaar Me,
Itna Aasaan Nahin Hota Kisi Ko Apna Bana Lena.

  

क्या कहूँ तुमसे मैं के क्या है इश्क,
जान का रोग है बला है इश्क।

 

Kaya Kahun Tumse Main Ke Kya Hai Ishq,
Jaan Ka Rog Hai Balaa Hai Ishq.

 


तमन्ना तेरे जिस्म की होती तो छीन लेते दुनिया से,
इश्क तेरी रूह से है इसलिए, खुदा से मांगते हैं तुझे।

 

Tamnna Tere Jism Ki Hoti To Chheen Lete Duniya Se,
Ishq Teri Rooh Se Hai Isaliye, Khuda Se Mangte Hain Tujhe.


हुए बदनाम मगर फिर भी न सुधर पाए हम,
फिर वही शायरी, फिर वही इश्क, फिर वही तुम।

 

Huye Badnaam Magar Phir Bhi Na Sudhar Paye Ham,
Phir Bahi Shayari, Phir Bahi Ishq, Phir Bahi Tum.

 Dua Shayari

Birthday Wish For Bhabhi in Hindi

तेरे इश्क से मिली है मेरे वजूद को ये शौहरत,
मेरा ज़िक्र ही कहाँ था तेरी दास्ताँ से पहले।

 

Tere Ishq Se Mili Hai Mere Wajood Ko Ye Shauhrat,
Mera Zikr Hi Kahan Tha Teri Dastaan Se Pahle.

 

Hunar-O-Ishq Ab Seekh Kar Aaya Hun,
Chalo Phir Se Khel Dil Ka Khelte Hain.

 

तुम्हें चाहने की वजह कुछ भी नहीं,
बस इश्क की फितरत है बे-वजह होना।

  

Tumhe Chahne Ki Wajah Kuchh Bhi Nahi,
Bas Ishq Ki Fitrat Hai Be-Wajah Hona.

 

ये जो आशिक़ों की बस्तियाँ हैं
यहाँ चाँद से दिन निकलता है...।

 

खुदा की रहमत में अर्जियाँ नहीं चलतीं,
दिलों के खेल में खुदगर्जियाँ नहीं चलतीं ।
चल ही पड़े हैं तो ये जान लीजिए हुजुर,
इश्क़ की राह में मनमर्जियाँ नहीं चलतीं ।

 

दिल की आवाज़ को इज़हार कहते हैं,
झुकी निगाह को इकरार कहते हैं,
सिर्फ पाने का नाम इश्क नहीं,
कुछ खोने को भी प्यार कहते हैं।


मुझसे पूछा किसी ने दिल का मतलब
मैने हँस कह दिया ठिकाना तेरा.
जब पूछा सुहानी शाम किसे कहते हैं,
मैने इतरा के कह दिया चाहना तेरा.
उसने पूछा कि बताओ ये क़यामत क्या है,
मैने घबरा के कह दिया रूठ जाना तेरा.
मौत कहते हैं किसे जब मुझसे पूछा,
मैंने आँखें झुका कर कहा छोड़ जाना तेरा।

 

होश आये तो क्यों कर तेरे दीवाने को,
एक जाता है तो दो आते हैं समझाने को ।

 

इश्क़ करने से पहले जात नहीं पूछी जाती महबूब की
कुछ तो है दुनिया में जो अाज तक मज़हबी नही हुअा ।।

 

हक़ीक़त खुल गई हसरत, तेरे तर्क-ए-मोहब्बत की,
तुझे तो अब वो पहले से भी बढ़ कर याद आते हैं।

 

दिल एक हो तो कई बार क्यों लगाया जाये,
बस एक इश्क़ ही काफी है अगर निभाया जाये।

 

जिसे भी देखा रोते हुए पाया मैंने
मुझे तो ये मोहब्बत...
किसी फ़कीर की बददुया लगती है ।

  

किताबों से दलील दूँ
या खुद को सामने रख दूँ...
वो मुझ से पूछ बैठा है
मोहब्बत किस को कहते हैं ??

 

इश्क की चोट का कुछ दिल पे असर हो तो सही,
दर्द कम हो कि ज्यादा हो, मगर हो तो सही...।

 

Shayari On Life

Zindagi Shayari Hindi

Life Quotes in Hindi

इश्क में जिस ने भी
बुरा हाल बना रखा है ।
वही कहता है अजी...
इश्क में क्या रखा है ।।

 

फ़रिश्ते ही होंगे जिनका हुआ इश्क मुकम्मल,
इंसानों को तो हमने सिर्फ बर्बाद होते देखा है


मैं भी हुआ करता था वकील इश्क वालों का कभी….
नज़रें उस से क्या मिलीं आज खुद कटघरे में हूँ

 

इश्क है वही जो हो एक तरफा;
इजहार है इश्क तो ख्वाईश बन जाती है;
है अगर इश्क तो आँखों में दिखाओ;
जुबां खोलने से ये नुमाइश बन जाती है।

 

मेरे इश्क़ से मिली है ,,
तेरे हुस्न को ये शौहरत ,

तेरा ज़िक्र ही कहाँ था
मेरी दीवानगी से पहले

 

कुछ तो शराफत सीख ले, ऐ इश्क़ शराब से
बोतल पे लिखा तो होता है, मैं जानलेवा हूँ

 

बरसों से कायम है इश्क़ अपने उसूलों पर,
ये कल भी तकलीफ देता था ये आज भी तकलीफ देता है.

 

बंद कर दिए हैं हमने तो दरवाजे इश्क के
पर कमबख़्त तेरी यादें तो दरारों से ही चली आई.

  

इश्क की गहराईयों में.. खूबसूरत क्या है..!!
एक मैं हूँ, एक तुम हो और ज़रुरत क्या है..!!

 

इश्क़ ने हमे बेनाम कर दिया,
हर खुशी से हमे अंजान कर दिया,
हमने तो कभी नही चाहा की हमे
भी मोहब्बत हो,
लेकिन तुम्हारी एक नज़र ने
हमे नीलाम कर दिया…

 

इश्क में, मैं खुद को बेकसूर कहती थी पहले
भूल जाती हूँ कि इस दिल की भी तो शरारत थी कुछ…

 

जाने कब उतरेगा क़र्ज़ उसकी मोहब्बत का . .
हर रोज आँसुओं से इश्क की किस्त भरते हैँ


इश्क़ है तो शक कैसा
अगर नहीं है तो फिर हक कैसा..?

 

खूबसूरत मैं नहीं ये तुम्हारा इश्क़ है…
जो नूर बनकर मेरी आँखों से छलकता है…

 

नादानियाँ झलकती हैं अभी भी मेरी आदतों से..!!
मैं खुद हैरान हूँ के मुझे इश्क़ हुआ कैसे….!!!!

 

प्यार का पहला इश्क़ का दूसरा मोहब्बत का तीसरा अक्षर अधूरा होता है
इसलिए हम तुम्हे चाहते है क्योंकि चाहत का हर अक्षर पूरा होता है

 

इश्क कर लीजिए बेइंतेहा किताबो से..
एक यही ऐसी चीज़ है जो अपनी बातों से पलटा नही करती.

 

इन आँखो में कैद थे गुनाह ए इश्क कि सजा के बेहिसाब आंसु….
तेरी यादों ने आकर उनकी जमानत कर दी…

  Funny Shayari in Hindi

Funny Shayari in Hindi for Friends

Funny Shayari for Girlfriend in Hindi

दिवाना हर शख़्स को बना देता है इश्क़,
सैर जन्नत की करा देता है इश्क़,
मरीज हो अगर दिल के तो कर लो इश्क़,
क्योंकि धड़कना दिलों को सिखा देता है इश्क़।

 

Deewana Har Shakhs Ko Bana Deta Hai Ishq,
Sair Jannat Ki Kara Deta Hai Ishq,
Mareej Ho Agar Dil Ke To Kar Lo Ishq,
Kyuki Dhadkana Dilo Ko Sikha Deta Hai Ishq.

 

गजल-ए-उल्फत पढ़ लिया करो,
एक खुराक सुबह एक खुराक शाम,
ये वही दवा है जिससे,
बीमारे-इश्क को मिलता है तुरंत आराम।

 

Ghazal-E-Ulfat Parh Lia Karo,
Ek Khurak Subah Ek Khurak Sham,
Ye Wahi Dava Hai Jisse,
Bimare-Ishq Ko Milta Hai Turant Aram.


बहुत महँगी हुई अब तो वफा,
लोग कहाँ मिलते हैं, जो सच्चा प्यार करें,
मोहब्बत तो बन गई है अब सजा,
आशिक कहाँ मिलते हैं,
जो संग-संग इश्क का दरिया पार करें।

 

Bahut Mehngi Hui Ab To Wafa,
Log Kaha Milte Hai Jo Sachcha Pyar Kare,
Mohabbat To Ban Gai Hai Ab Saza,
Aashiq Kaha Milte Hai,
Jo Sang-Sang Ishq Ka Dariya Paar Kare.

 

घुटन सी होने लगी है, इश्क़ जताते हुए,
मैं खुद से रूठ जाता हूँ, तुम्हे मनाते हुए।

 

Ghutan Si Hone Lagi Hai, Tumhe Manate Hue,
Main Khud Se Ruth Jata Hun Tumhe Manate Hue.

 

चलते तो हैं वो साथ मेरे पर अंदाज देखिए,
जैसे की इश्क करके वो एहसान कर रहें है।

 

Chalte To Hain Wo Sath Mere Par Andaz Dekhiye,
Jaise Ki Ishq Karke Wo Ehsaan Kar Rahe Hain.

  

राह यूँ ही नामुक्क्मल, ग़म-ए-इश्क का फ़साना,
मुझ को नींद नहीं आयी, सो गया ज़माना।

 

Raah Yun Hi Naamukkmal, Gam-E-Ishq Ka Fasana,
Mujha Ko Neend Nahin Aayi, So Gaya Zamaana.

 


जूनून-ए-इश्क, नहीं रास आया हमें,
जब भी देखा आइना, अक्स उनका ही नजर आया हमें।

 

Junun-E-Ishq, Nahi Raas Aaya Hamein,
Jab Bhi Dekha Aaina, Aks Unka Hi Najar Aaya Hamein,


तकिये के नीचे दबा के रखे हैँ तुम्हारे ख्याल,
एक तेरा अक्स, एक तेरा इश्क़ , ढेरो सवाल और तेरा इंतज़ार।

 

Takiye Ke Neeche Daba ke Rakhe Hain Tumhare Khyaal,
Ek Tera Aks, Ek Tera Ishq , Dheron Sawaal Aur Tera Intazaar.

 

देखते हैं अब क्या मुकाम आता है साहब,
सूखे पत्ते को इश्क हुआ है बहती हवा से।

 

Dekhte Hain Ab Kya Mukaam Aata Hai Saahab,
Sukhe Patte Ko Ishq Hua Hai Bahti Hawa Se.

 

क्या हसीन इत्तेफाक था
तेरी गली में आने का,
किसी काम से आये थे
और किसी काम के ना रहे।

 

Kya Haseen Ittefaaq Tha
Teri Gali Me Aane Ka,
Kisi Kaam Se Aaye The
Aur Kisi Kaam Ke Na Rahe.

  

यकीन है मुझ पर तो बेपनाह इश्क कर,
वफाए मेरी जवाब देगी तू सवाल तो कर।

 Funny Shayari for Boyfriend

Pati Patni Funny Shayari

Yakeen Hai Mujh Par To Bepanah Ishq Kar,
Wafaen Meri Javaab Dengi, Tu Sawaal To Kar.

 


इश्क को भी इश्क हो तो
फिर मैं देखूं इश्क को भी,
कैसे तड़पे कैसे रोये,
इश्क अपने इश्क में।

 

Ishq Ko Bhi Ishq Ho To
Fir Main Dekhu Ishq Ko Bhi,
Kaise Tadpe Kaise Roye,
Ishq Apne Ishq Me.


बिन जले शमा के परवाना जल नही सकता,
क्या करे इश्क अगर हुस्न की सबकत ना करे।

 

Bin Jale Shama Ke Parwana Jal Nahi Sakta,
Kya Kare Ishq Agar Husn Ki Sabkat Na Kare.

 

चाहे कितनी भी तकलीफ दे इश्क़,
पर सुकून भी इश्क़ से ही आता है।

 

Chahe Kitni Bhi Takleef De Ishq,
Par Sukoon Bhi Ishq Se Hi Aata Hai.

 

खुदा तू इश्क न करना वरना बहुत पछतायेगा,
हम तो मर के तेरे पास आयेंगे तू कहाँ जायेगा।

 

Khuda Tu Ishq Na Karna Varna Bahut Pachhtayga,
Hum To Mar Ke Tere Paas Aayenge Tu Kahan Jayega?

  

अजीब अँधेरा है ऐ इश्क तेरी महफ़िल में,
किसी ने दिल भी जलाया तो रौशनी न हुई।

 

Ajeeb Andhera Hai Ai Ishq Teri Mehfil Me,
Kisi Ne Dil Bhi Jalaya To Roshni Na Hui.

 


इंकार जैसी लज्जत इक़रार में कहां.
बढ़ता रहा इश्क ग़ालिब, उसकी नही-नही से।

 

Inkaar Jaisi Lajjat Iqraar Me Kahan.
Badhta Raha Ishq Gaalib, Usaki Nahee-Nahee Se.


चढ़ जाये तो उतरता नहीं,
कमबख्त ये इश्क़ भी गरीब के क़र्ज़ जैसा है।

 

Chadh Jaaye To Utarata Nahin,
Kamabakht Ye Ishq Bhee Gareeb Ke Qarz Jaisa H

 

वो ना भी मिले तो क्या हुवा.?
इश्क है... हवस नही।

 

Wo Na Bhi Mile To Kya Huaa.?
Isha Hai... Havas Nahee.

 

औकात नहीं थी ज़माने की
जो मेरी कीमत लगा सके,
कमबख्त इश्क में क्या गिरे
मुफ्त में नीलाम हो गए।


 

Aukat Nahi Thi Zamane Ki
Jo Meri Keemat Laga Sake,
Kambakht Ishq Me Kya Gire
Muft Me Neelam Ho Gaye.

  

इश्क़ ऐसा करो की धड़कन में बस जाये,
सांस भी लो तो खुशबू उसी की आऐ,
प्यार का नशा आँखों मे बस जाये
बात कुछ भी न हो पर नाम उसी का आऐ।

 

Ishq Aisa Karo Ki Dhadakan Me Bas Jaaye,
Saans Bhi Lo To Khushboo Usi Ki Aaye,
Pyar Ka Nasha Aankhon Me Bas Jaaye
Baat Kuchh Bhi Na Ho Par Naam Usi Ka Aaye.

 


Saja Ye Hai Ki Banjar Jameen Hoon Ab,
Jurm Ye Hai Ki Baarishon Se Ishq Kiya Maine.

 

महफ़िल ना सही तन्हाई तो मिलती है,
मिलना न सही जुदाई तो मिलती है,
कौन कहता इश्क़ में कुछ नहीं मिलता?
वफ़ा न सही बेवफाई तो मिलती है।

  

दिल की हसरत मेरी जुबान पे आने लगी,
तूने देखा और ये ज़िन्दगी मुस्कुराने लगी,
ये इश्क़ की इन्तहा थी या दीवानगी मेरी,
हर सूरत में सूरत तेरी नजर आने लगी।

 

ये इश्क भी शराब का नशा जैसा है दोस्तों,
करें तो मर जाएँ और छोड़े तो किधर जाएँ।

 

तुझे देखे बिना तेरी तस्वीर बना दूँ,
तुझे मिले बिना तेरा हाल बता दूँ,
मेरी मोहब्बत में इतना दम है कि,
तेरी आँखों के आँसू अपनी आँखों से गिरा दूँ।

 

जब्त से काम लिया दिल ने तो क्या फक्र करूँ,
इसमें क्या इश्क की इज्ज़त थी कि रुसवा न हुआ,
वक्त फिर ऐसा भी आया कि उससे मिलते हुए,
कोई आँसू भी ना गिरा कोई तमाशा ना हुआ।


जो मिला मुसाफ़िर वो रास्ते बदल डाले,
दो क़दम पे थी मंज़िल फ़ासले बदल डाले।

 

आसमाँ को छूने की कूवतें जो रखता था,
आज है वो बिखरा सा हौंसले बदल डाले।

 

इश्क़ तो बस मुक़द्दर है कोई ख्वाब नहीं,
ये वो मंज़िल है जिस में सब कामयाब नहीं,
जिन्हें साथ मिला उन्हें उँगलियों पर गिन लो,
जिन्हें मिली जुदाई उनका कोई हिसाब नहीं।

 

इश्क़ को भी इश्क़ हो तो
फिर देखूं मैं इश्क़ को भी,
कैसे तड़पे, कैसे रोये,
इश्क़ अपने इश्क़ में।

 

खिड़की से झांकता हूँ मै,
सबसे नज़र बचा कर
बेचैन हो रहा हूँ,
क्यों घर की छत पे आ कर
क्या ढूँढता हूँ,
जाने क्या चीज खो गई है,
इन्सान हूँ,
शायद मोहब्बत हमको भी हो गई ।

 

उससे कह दो कि
मेरी सज़ा कुछ कम कर दे,

हम पेशे से मुज़रिम नहीं हैं
बस गलती से इश्क हुआ था ।

  

दिल-ए-गुमराह को
काश ये मालूम होता,

प्यार तब तक हसीन है,
जब तक नहीं होता।

 

यह मेरा इश्क़ था या फिर दीवानगी की इन्तहा,
कि तेरे ही करीब से गुज़र गए तेरे ही ख्याल से ।

 


शान से मैं चलता था कोई शाह कि तरह,
आ गया हूँ दर दर पे क़ाफ़िले बदल डाले।

 

फूल बनके वो हमको दे गया चुभन इतनी,
काँटों से है दोस्ती अब आसरे बदल डाले।


इश्क़ ही ख़ुदा है सुन के थी आरज़ू आई,
ख़ूब तुम ख़ुदा निकले वाक़िये बदल डाले।

 

इश्क है वही जो हो एक तरफा,
इजहार-ए-इश्क तो ख्वाहिश बन जाती है,
है अगर इश्क तो आँखों में दिखाओ,
जुबां खोलने से ये नुमाइश बन जाती है।

 

इश्क क्या चीज होती है यह पूछिये परवाने से,
जिंदगी जिसको मयस्सर हुई मर जाने के बाद।

 

वो मुझ तक आने की राह चाहता है,
लेकिन मेरी मोहब्बत का गवाह चाहता है,
खुद आते जाते मौसमों की तरह है,
और मेरे इश्क़ की इन्तहा चाहता है।

 

अकेले हम ही शामिल नहीं हैं इस जुर्म में जनाब,
नजरें जब भी मिली थी मुस्कराये तुम भी थे।

 husband wife shayari hindi



इश्क के रास्ते में मुमसिक तो बहुत मिले,
मिला दे महबूब से न आज तक कोई ऐसा मिला.

  

मेरी किस्मत में है एक दिन गिरफ्तार-ए-वफ़ा होना,
मेरे चेहरे पे तेरे प्यार का इलज़ाम लिखा है।

 

फिर इश्क़ का जूनून चढ़ रहा है सिर पे,
मयख़ाने से कह दो दरवाज़ा खुला रखे।


अकेले हम ही शामिल नहीं इस जुर्म में जनाब,
नजरें जब भी मिली थी मुस्कराये तुम भी थे।

 

लोग पूछते हैं कौन सी दुनिया में जीते हो,
अरे इश्क़ में दुनिया कहाँ नजर आती है।


तजुर्बा एक ही काफी था बयान करने के लिए,
मैंने देखा ही नहीं इश्क़ दोबारा करके।

Jajbat Shayari

Deedar Shayari 

  Khafa Shayari

Khwaab Shayari 

 Vada Shayari

 Khata Shayari

ilzaam Shayari 

  Shama Parwana Shayari

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

  hello दोस्तों प्रस्तुत है आपकी सेवा में Zindagi Shayari . इस पोस्ट में आपको मिलेगी ज़िन्दगी शायरी का बेहतरीन कलेक्शन। साथ ही आपको खूबसूरत फोटोज में मिलेगी। मेरी कोशिश हमेशा यही रहती है कि आपको बेहतर से बेहतर image दे सकू। शायरी का जो भी meaning निकल रहा है वह image के साथ बिल्कुल मैचिंग – मैचिंग लगना चाहिये। और सच पूछो तभी शायरी पढ़ने का मज़ा भी आता है। वैसे आप यह भी नोटिस कर रहे होंगे की कैसे धीरे -धीरे हमारी image की quality बेहतर होती जा रही है। आशा करता हु आपको यह पोस्ट जरूर पसंद आयेगी। ←💘→ “बहुत ख़ामोशी से कहीं खो जायेंगे,  फिर लौट के नहीं आएंगे, तुम देते रहोगे आवाज़, और हम चुपके से सो जायेंगे,  जब चले जायेंगे तो याद बहुत आयेंगे, फिर ढूंढना, तलाशना हमें फिर हम लौट के कभी नहीं आएंगे !” ←💘→ ←💘→ “हमारी ज़िन्दगी में हर फैसला हमारा  नही होता कुछ फैसले वक़्त और हालात भी करते हैं” ←💘→ ←💘→ “जिंदगी में अक्सर कुछ लोग ऐसे भी मिल जाते हैं  जिनको बस चाहा जा सकता है पाया नहीं क्योंकि वो किसी और की किस्मत में होते हैं” ←💘→ ←💘→ जिंदगी में यादें बनाओ, यादों को ज़िन्दगी नही!! ←💘→ ←

Punjabi Shayari Collection

Punjabi Shayari Collection  Aundi Hai Usdi Yaad Kisi Peer Di Tarah, Pathra Nu Cheer Ke Kise Teer Di Tarah, Eh Sach Hai Ki Mai Ranjha Na Ban Sakya, Per Ohnu Mai Chahya Ik Heer Di Tarah! Go To Image Shayari Download Aye Chand Chamkna Chad Bhi De, Teri Chandni Saanu Staandi Ae, Tera Varga Hai Usda Chehra, Tenu Vekh Ke Usdi Yaad Aandi Ae. Go To Image Shayari Download Teri Yaad Nu Bura Kyun Kahiye, Jehri Har Pal Saath Nibhaundi Ae, Tere Naalo Ta Teri Yaad Hi Changi, Jehri Haale Bhi Saanu Milan Aundi Ae. Go To Image Shayari Download Ajj Fer Kise Ne Teri Yaad Dila Ditti, Kise De Hasse Ne Teri Zhalak Dikha Ditti, Tere Naal Guzareya Waqt Chatte Aa Gaya, Tera Ditta Hassa Chette Aa Gaya. Go To Image Shayari Download Maut Te Vi Sannu Yakeen, Unna Te Vi Aitbaar Ae, Dekho Pehle Kaun Aaye, Dona Da Intezaar Ae. Go To Image Shayari Download Ik Kadam Puteya Ta Duje Da Fikar Ae, Zindagi Kuj Es Tara De Vaadian Da Safar Ae,